मतदान प्रक्रिया के महत्त्वपूर्ण कड़ी सेक्टर पदाधिकारी, चूक अस्वीकार्यः डीडीसी

 संबोधित करते डीडीसी रवि आनन्द एवं उपस्थित चुनावकर्मी

पलामू, 22 मार्च (हि.स.)। डालटनगंज के जिला स्कूल के सभागार में सेक्टर पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों को द्वितीय चरण का प्रशिक्षण शुक्रवार को दिया गया। मौके पर प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त रवि आनंद ने कहा कि सेक्टर पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी सम्पूर्ण मतदान प्रक्रिया के महत्वपूर्ण कड़ी हैं। इसलिए उन्हें पूरा प्रशिक्षण लेने के साथ सजग, सचेष्ट व क्रियाशील होना आवश्यक है। डीडीसी ने सेक्टर पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों से संवाद कर तैयारी का जायजा लिया। कहा कि कोई भी चूक अस्वीकार्य है।

छत्तरपुर एलआरडीसी विजय कुमार केरकेट्टा ने सेक्टर पदाधिकारियों के दायित्वों के साथ रिजर्व ईवीएम का उपयोग, बुथ विजिट, माकपोल व रिपोर्टिंग के बारे में विस्तार से बताया।

एलआरडीसी प्यारेलाल ने कहा कि सही जानकारी ही आप सबको संकट से उबारेगी तथा समुचित कार्य निष्पादन में सहायक होगी। कहा कि अगर आप प्रशिक्षण में पसीना बहाते हैं तो कार्य के समय परेशानी नहीं होगी।

पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी शहर थाना श्री देवव्रत पोद्दार ने पुलिस पदाधिकारी एवं सेक्टर पदाधिकारी के साथ समन्वय कर कार्य करने तथा मतदान के पहले, मतदान के दौरान व मतदान के पश्चात की विधि व्यवस्था व सुरक्षा सुनिश्चित करने के कौशल की जानकारी दी।

जिला प्रशिक्षक परशुराम तिवारी ने उपयोग के अनुसार ईवीएम के केटेगरी व विजिट के दौरान आब्जर्वेशन की बारीकियों से अवगत कराया। रामानुज प्रसाद, अशोक सिंह व अमरेन्द्र कुमार पाठक ने ईवीएम के संचालन व बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी। प्रधान लिपिक रामलखन राम ने प्रशिक्षण के संयोजन में उल्लेखनीय भूमिका निभाई।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर