वाहन चालकों के हितों का रखा जाएगा पूरा ध्यान: संभागीय आयुक्त

जयपुर, 3 जनवरी (हि.स.)। नए कानून को लेकर प्रदेशभर में जारी ट्रक, टैक्सी, बस यूनियन की हड़ताल को खत्म करवाने के लिए बुधवार को संभागीय आयुक्त कार्यालय में बैठक का आयोजन हुआ। संभागीय आयुक्त डॉ. आरुषी अजेय मलिक की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में ट्रक ऑपरेटर्स, मिनी बस ऑपरेटर्स, ट्यूरिस्ट टैक्सी ड्राईवर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि वाहन चालकों के हितों का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। साथ ही उन्होंने यूनियन पदाधिकारियों से हड़ताल खत्म करने की अपील भी की।

बैठक में जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि नया कानून तुरन्त लागू नहीं हो रहा है। अभी इस कानून पर उच्च स्तरीय मंथन चल रहा है इसलिये आप अपने वाहन चालकों में कानून को लेकर व्याप्त भय एवं भ्रांति दूर करने का प्रयास करें।

बैठक में यूनियन पदाधिकारियों ने कानून से जुड़ी अपने विचार भी प्रस्तुत किये। संभागीय आयुक्त ने कहा कि यूनियन पदाधिकारियों से वार्ता एवं सहमति के बाद इस कानून को लागू किया जाएगा। ऐसे में इस कानून को लेकर व्याप्त भय के माहौल को खत्म करने के प्रयास किये जाने चाहिए एवं अपने वाहन चालकों को आज ही पुनः काम पर लौटने के लिए निर्देशित करें।

उन्होंने कहा कि यूनियन पदाधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि एल.पी.जी, पेट्रोल-डीजल, दवाईयों सहित आमजन से जुड़ी अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित नहीं होनी चाहिए। बैठक में पुलिस, परिवहन, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग सहित अन्य विभागों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर