उच्च शिक्षा मंत्री सहित शिक्षाविदों को दिया गया प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण

-काशी उत्तर भाग में तीसरे दिन भी निकली राम भक्तों की टोली, पूजित अक्षत पाकर लोग हुए खुश

वाराणसी, 03 जनवरी (हि.स.)। रामनगरी अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर में आगामी 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर लोगों में उत्साह दिखने लगा है। कार्यक्रम में लोगों को आमंत्रण देने के लिए विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस के कार्यकर्ता टोली में घर-घर जाकर पूजित अक्षत संग प्रभु राम का चित्र, पत्रक लेकर पहुंच रहे हैं।

बुधवार को काशी पहुंचे प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ योगेंद्र उपाध्याय को भी कार्यकर्ताओं ने पूजित अक्षत, चित्र देकर अयोध्या का निमंत्रण दिया तो वह गदगद हो उठे। इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन में उनके परिवार के लोगों ने खुद हिस्सा लिया था। उसकी खट्टी मीठी यादें आज भी उनके हृदय में है। लंबे संघर्ष के बाद प्रभु श्रीराम जन्मभूमि के मूल स्थान पर विराजमान हो रहे हैं। युवा पीढ़ी के लिए ये क्षण सौभाग्य की बात है। इस दौरान शिक्षाविद अजय सिंह ने कहा कि पूरा देश सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। हमें महसूस हो रहा है कि अब राम राज्य स्थापित हो गया। शिक्षाविद डॉक्टर मारुति ने कहा कि 90 के दशक में राम मंदिर आंदोलन से उनका पूरा परिवार जुड़ा था। इस दौरान कई लोग पुलिस की बर्बरता का शिकार ही नहीं हुए वरन जेल भी गये। आज जब राम मंदिर बनकर तैयार है तो हर हिंदू का सीना चौड़ा हो गया है। पूरा देश राममय है। आगामी 22 जनवरी को धूमधाम से प्राण प्रतिष्ठा के समय दीपावली मनायेंगे।

कार्यकर्ताओं ने विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सह प्रचार प्रमुख डॉ लोकनाथ पांडेय के साथ अर्दली बाजार, महादेव पीजी कालेज बरियासनपुर, यूपी कॉलेज, ऊंचवा लाज, सारनाथ, आशापुर में लोगों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर