लखनऊः पुलिस मुख्यालय पर पुलिस महानिदेशक ने फहराया तिरंगा

लखनऊ, 26 जनवरी (हि.स.)। गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने पुलिस मुख्यालय में तिरंगाध्वज फहराया। इस मौके पर डीजीपी ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया। इस दौरान पुलिस के तमाम वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

इस मौके पर पुलिस महानिदेशक ने पुलिसकर्मियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र में भव्य राम मंदिर में रामलाल का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री सहित कई अतिथि उपस्थित रहे। जिस तरह से पुलिस ने अहम भूमिका निभाई, वह प्रशंसनीय है। इसके लिए मैं आप सबको बधाई देता हूं।

उन्होंने बताया कि एक वर्ष में पारदर्शी एवं निष्पक्ष पुलिस भर्ती प्रकिया में एक हजार 92 आरक्षी और नौ हजार 114 उपनिरीक्षक, एक हजार 183 लिखित वर्ग की भर्ती पुलिस प्रोन्नति बोर्ड द्वारा की गई है। वर्तमान में 89 हजार 82 विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती की कार्रवाई प्रचलित है।

आगे कहाकि राज्य सरकार के मशाानुरूप जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत अपराध और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। इसके फलस्वरूप अपराध में कमी आयी है। गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए तकरीबन 125 अरब 14 करोड़ रुपये चल-अचल सम्पति को जब्तीकरण कराया गया है। साथ ही साथ प्रदेश के चिन्हित 68 माफियाओं और उनके गुर्गों के अब तक तीन हजार सात सौ 93 करोड़ रुपये की सम्पत्ति की जब्तीकरण की गई है। शासन के निर्देशन पर जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए यूपी पुलिस नाम से मुख्यालय और कमिश्नरेट में व्हाटसअप चैनल लॉच किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर