रायपुर : महिला शिक्षक का हत्यारा शराबी बेटा गिरफ्तार, जमीन पर पटक कर की थी हत्या

रायपुर, 3 जनवरी (हि.स.)। रायपुर में महिला शिक्षक की हत्या मामले में पुलिस ने उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बुधवार तड़के उसे रायपुर रेलवे स्टेशन से पकड़ा है। आरोपित दूसरे शहर भागने की फिराक में था। आरोपी बेटे ने पहले अपनी मां के सिर को जमीन पर पटका और फिर स्टील के गिलास से उनका चेहरा गोद दिया था।

डीडी नगर थाना प्रभारी अविनाश सिंह ने बताया कि इंद्रप्रस्थ कॉलोनी के बी ब्लॉक निवासी पी नीता राव (51) का शव उनके घर में सोमवार देर शाम मिला था। पुलिस को मौके पर शव के आसपास खून बिखरा मिला। वहीं घर के बाथरूम से आरोपित के पैरों के निशान और खून से सनी बनियान मिली थी। मां का सिर फर्श में पटकने के बाद उसके चेहरे को स्टील गिलास से गोदा था।

पूछताछ में नागेश ने बताया कि उसका मां से पैसों को लेकर विवाद हुआ था। वह नशे के लिए रुपये मांग रहा था, लेकिन मां ने देने से इनकार कर दिया। इस पर आरोपित ने गुस्से में मां का मोबाइल तोड़ दिया और फर्श पर उनका सिर पटक-पटक कर जान ले ली।

आरोपित ने पुलिस को बताया कि इसके बाद भी उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ। वह किचन से स्टील का गिलास लेकर आया और उससे मां के चेहरे पर कई वार किए। हत्या के बाद उसने बाथरूम में नहाकर खुद को साफ किया, जिससे बाहर कोई शक न करे। इसके बाद मां की पर्स में रखे गहने और रुपये लेकर भाग निकला। पुलिस ने बताया कि पी. नीता राव प्राइवेट स्कूल में टीचर थीं। कुछ महीनों से वह घर में अपने बेटे और बेटी के साथ रहती थी। बताया जा रहा है कि वारदात के दौरान उनकी बेटी ऑफिस के काम से शहर से बाहर गई थी। घर में सिर्फ नीता और उनका बेटा पी. नागेश राव उर्फ अंकुर ही थे।

मृतिका के भाई देवाशीष घोष ने बताया कि उनका भांजा नागेश नशे की हालत में रहता था। वह पहले भी कई दफा अपने मां-बाप से विवाद कर चुका है। इस दौरान उसने अपने पिता पर भी हाथ उठाया था। इसके बाद पिता ने कुम्हारी थाने में शिकायत भी की थी।

थाना प्रभारी ने कहा कि शुरुआती जांच में वारदात की जगह से मिले सबूतों और पूछताछ में मृतिका के बेटे पर पुलिस को शक था। वारदात के वक्त से वह गायब था। पुलिस लगातार उसकी लोकेशन ट्रेस कर रही थी। इसी दौरान बुधवार को आरोपित की मौजूदगी रेलवे स्टेशन पर मिली। जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर