जयपुर पुलिस कमिश्नर ने जनसुनवाई कर पीड़ितों को दी राहत

Jaipur Police Commissioner gave relief to the victims by holding a public hearing.

जयपुर, 4 जनवरी (हि.स.)। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने गुरुवार को शिप्रापथ थाने में जनसुनवाई कर पीड़ितों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश भी दिए।

आमजन ने पुलिस द्वारा किए गए नवाचार को सकारात्मक कदम बताया। जनसुनवाई की खास बात यह रही कि पीड़ितों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। समय लगने वाली अन्य समस्याओं के जल्द समाधान के लिए भी निर्देश दिए गए।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने कहा कि पीड़ितों की समस्याओं के तुरंत समाधान के जल्द ही सप्ताह में एक दिन सभी वृत क्षेत्रों में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चारों जिलों के एक-एक सर्किल क्षेत्र में जनसुनवाई की योजना है ताकि संपूर्ण जिला एक माह में कवर हो जाए और आमजन को तुरंत राहत मिले।

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र में साइबर धोखाधडी, धोखाधड़ी, अतिक्रमण, मादक पदार्थों के सेवन, जमीन पर अवैध कब्जा, जमीन के डबल पट्टे, धमकी, मुकदमे, अवैध शराब बिक्री, क्षेत्र के हॉस्टल्स में रहने वाले छात्रों द्वारा असामाजिक कार्यों की शिकायत मिली। उन्होंने आसपास के क्षेत्रों में संचालित हॉस्टल्स में रहने वालों का वेरिफिकेशन करवाने, क्षेत्र में गश्त बढ़ाने, पीडितों की समस्याओं की समस्याओं का तुरंत रिस्पॉन्स देने और निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कैलाश चंद्र विश्नोई, पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण योगेश गोयल, सहायक पुलिस आयुक्त मानसरोवर अभिषेक शिवहरे और संबंधित थानों के थानाधिकारी और अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान सोडाला, मानसरोवर, चाकसू व अन्य सर्किलों से संबंधित क्षेत्र के पीड़ितों ने अपनी समस्याएं पुलिस कमिश्नर को बताकर समाधान पाया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर