जिला विधिक सचिव ने न्यायिक बंदी गृह में नशा मुक्त अभियान का किया शुभारंभ

 जेल में बंदियों को संबोधित करती सिविल जज

चंपावत, 04 जनवरी (हि.स.)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव शिवानी पसबोला ने न्यायिक बंदीगृह लोहाघाट में नशा मुक्त जागरूकता अभियान पखवाड़े की शुरुआत करते हुए बंदी गृह में बंद कैदियों को नशे के प्रति जागरूक करते हुए उनकी काउंसलिंग की और नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दी।

सचिव शिवानी पसबोला ने कैदियों को समझाते हुए कहा नशा तनाव दूर करने का साधन नहीं है। नशा कर आप अपने साथ-साथ अपने परिजनों को कमजोर बनाते हैं। नशे के प्रभाव में आकर व्यक्ति अपराध की ओर अग्रसर होकर अक्सर अपराध कर बैठता है। उन्होंने कहा नशे को तनाव दूर करने का साधन बनाना बुजदिली का काम है। उन्होंने नशा करने वाले बंदियों से नशा छोड़ने की अपील की वहीं बंदियों ने प्राधिकरण सचिव को भरोसा दिलाया कि वह जीवन में कभी नशा नहीं करेंगे। नशे में उनका जीवन बर्बाद कर दिया है।

इस अवसर पर सभी बंदियों को नशा मुक्ति की शपथ दिलवाई गई। कार्यक्रम के दौरान प्राधिकरण सचिव ने बंदियों से उनके खान-पान व स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेने के साथ-साथ बंदियों को निशुल्क अधिवक्ता चाहने बाबत पूछा गया। कानूनी जानकारी से युक्त कानूनी ज्ञानमाला पुस्तक व नशा मुक्त जागरूकता के पंपलेट भी वितरित किए गए।

हिंदुस्थान समाचार/राजीव मुरारी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर