जिलाधिकारी ने 75 दिव्यांगजनों के बीच कम्बल का वितरण किया

सहरसा-कंबल वितरणसहरसा-कंबल वितरण

सहरसा,04 जनवरी (हि.स.)।बुनियाद केंद्र कहरा में जिलाधिकारी वैभव चौधरी द्वारा स्वीप कार्यक्रम तथा दिव्यांगजनों के बीच कुल 75 दिव्यांगजनों के बीच कम्बल वितरण किया गया। जिलाधिकारी ने कहरा प्रखंड परिसर स्थित बुनियाद केंद्र का भी निरीक्षण किया।बुनियाद केंद्र में लगभग 75 दिव्यांग उपस्थित थे।संक्षिप्त विशेष पुनरीक्षण के संदर्भ में उपस्थित दिव्यांगजनों से जिलाधिकारी द्वारा अनुरोध किया गया कि यदि उपस्थित किसी भी दिव्यांगजन या उनके जाननेबाले किसी भी व्यक्ति का मतदाता सूची में नाम नहीं है तो वे वर्तमान समय में आगामी तीन दिनों तक जिले में चलने वाले विशेष अभियान में अपने-अपने क्षेत्र के बीएलओ से संपर्क कर अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं।

साथ ही अपने परिवार का नाम किसी संबंधी का नाम मतदाता सूची में नहीं है तो उसका भी नाम प्रपत्र 6 के माध्यम से या अपने बीएलओ द्वारा बीएलओ एप के माध्यम से जुड़वा सकते हैं। यदि वैसे व्यक्ति जिसे आप जानते हैं, उसकी मृत्यु हो गई है या स्थाई रूप से यहां निवास नहीं करते हैं उनका नाम मतदाता सूची से विलोपित करावें उनके लिए बीएलओ से कहें। बीएलओ प्रपत्र 7 के माध्यम से उसका नाम मतदाता सूची से विलोपित करने की कार्रवाई करेंगे। यदि किसी मतदाता का मतदाता सूची में नाम गलत है, संबंधी का नाम गलत है पता में गलती है EPIC खो गया है तो प्रपत्र 8 के माध्यम से अपना प्रविष्टि को शुद्ध करवा सकते हैं। तथा संशोधित EPIC कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

इस संदर्भ में जिला पदाधिकारी द्वारा सभी उपस्थित दिव्यांग जनों को अपने एक मत के अधिकार सभी उपस्थित विज्ञान जनों को जगाया तथा आगामी लोकसभा आम निर्वाचन में वोट डालने हेतु प्रेरित किया लोकतंत्र में सभी को अपने-अपने अधिकार के बारे में जगाया तथा अपने-अपने वोट की शक्ति के आधार पर सार्थक सरकार बनाने का अनुरोध किया। साथ ही उपस्थित वोटरों को आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में मत डालनें के लिए प्रेरित किया। इसके गतिविधि के उपरांत जिला पदाधिकारी के द्वारा उपस्थित कल 75 दिव्यांगों के बीच ठंड से बचाव हेतु कंबल वितरण किया गया ।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर