राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले में मंत्री ज्योतिप्रिय के करीबी के घर ईडी ने की छापेमारी

कोलकाता, 5 जनवरी (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के चर्चित राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के दो और करीबी नेताओं के घर शुक्रवार सुबह-सुबह ईडी ने छापेमारी की है। उत्तर 24 परगना के दोनों तृणमूल नेताओं के घर अधिकारियों ने दबिश दी है। ईडी की एक टीम उत्तर चौबीस परगना के बनगांव नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शंकर आद्या के ससुराल पहुंची। वहीं दूसरी टीम संदेशखाली के तृणमूल नेता शाहजहां शेख के घर पहुंची है।सूत्रों के मुताबिक, शंकर और शाहजहां दोनों पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक (बालू) के ''करीबी'' हैं।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने शुक्रवार सुबह करीब सात बजे बनगांव के शिमुलतला स्थित शंकर के ससुराल पर छापा मारा। वहां सर्च ऑपरेशन चल रहा है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि शंकर घर के अंदर है या नहीं। सूत्रों के मुताबिक, शंकर ज्योतिप्रिय का हाथ पकड़कर राजनीति के मैदान में उतरे थे। 2005 में वह बनगांव नगर पालिका के पहले पार्षद बने। बाद में वह बनगांव नगर पालिका के चेयरमैन बने। शंकर की पत्नी नगर पालिका की अध्यक्ष भी थीं।

उधर, केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम सुबह करीब सात बजे संदेशखाली के सरबेरिया स्थित शाहजहां के घर पहुंची लेकिन उस घर पर ताला लगा हुआ था। काफी देर तक फोन करने के बाद जब किसी ने जवाब नहीं दिया तो ईडी के जांच अधिकारियों ने उस घर का ताला तोड़ने की कोशिश की। कई तृणमूल कार्यकर्ता पहले ही मौके पर पहुंच चुके हैं। उन पर केंद्रीय बलों के काम में बाधा डालने का भी आरोप लगाया गया है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी को लगता है कि ये दोनों तृणमूल नेता राशन भ्रष्टाचार मामले में शामिल हो सकते हैं। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर