उद्यमियों को दिया एक दिवसीय क्षमता विकास प्रशिक्षण

गोपेश्वर, 06 जनवरी (हि.स.)। हिमाद, हिम्मोथान टाटा ट्रस्ट, रीप परियोजना और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को चमोली जिले के कर्णप्रयाग विकास खंड के नोटी पंचायत भवन में उद्यमियों को एक दिवसीय क्षमता विकास प्रशिक्षण आयोजित किया गया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोलते हुए हिमाद के सचिव और पैरलिगल वॉलिंटियर उमाशंकर बिष्ट ने कहा कि मिलजुल कर कार्य करने की परंपरा काफी मजबूत रही है। चाहे वह कृषि से संबंधित कार्य हो या किसी भी प्रकार का पारिवारिक, सामाजिक, सांस्कृतिक कार्य हो। इनमें सहभागिता होनी आवश्यक है। तभी सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही सामूहिक कार्य करने की भावना एवं जरूरत हमें परिवार, गांव और समाज में सहयोग बनाकर रहने के लिए प्रेरित करता है। कार्यक्रम में रीप परियोजना के सहायक परियोजना अधिकारी राजबर बिष्ट ने रीप परियोजना से संबंधित गतिविधियों की जानकारी दी।

नंदा स्वायत्त सहकारिता की अध्यक्ष हेमा देवी, कर्ण भूमि एफपीओ की कोषाध्यक्ष लीला देवी, एकता स्वास्थ्य सहकारिता की कोषाध्यक्ष अनीता देवी ने अपने सहकारिता में चल रहे कार्यों की जानकारी दी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मुख्य कानूनी सहायता रक्षा परामर्शदाता समीर बहुगुणा ने कानून से व्याप्त मुख्य बिंदु मादक द्रव्य से होने वाले दुष्प्रभावों की जानकारी दी।

इस मौके पर हिमाद के सह समन्वयक भूपेंद्र गुसांई, पंकज पुरोहित। आदि ने भी अपने विचार रखे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर