बीकानेर अट्टा-सट्टा का दिखा कुप्रभाव, उजड़ गए दो परिवार

बीकानेर, 2 जुलाई (हि.स.)। जिले के श्रीडूंगरगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में दहेज प्रताड़ना के एक मामले में अट्टा-सट्टा का कुप्रभाव देखने को मिला। एक पक्ष नाराज होकर अपनी बहू को उसके पीहर में छोड़ आया और बेटी को साथ ले गया।

श्रीडूंगरगढ़ के कालू बास निवासी भारती पुत्री जगदीश ब्राह्मण ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में बीकानेर के शोभासर निवासी विवाहिता ने अपने पति मनोज कुमार, ससुर हडमानाराम पुरोहित, सास काशीदेवी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। विवाहिता ने बताया कि उसकी शादी 10 फरवरी 2022 को मनोज के साथ हुई थी। 11 फरवरी 2022 को उसके भाई शिवप्रसाद की शादी उसकी ननद अंबिका से हुई थी। उसके पिता ने गहने-नगदी सहित खूब दान दहेज दिया लेकिन ससुराल वाले एक बाइक और एक लाख नगदी के लिए परेशान करने लगे। उसके बेटे के जन्म पर भी रुपए और बाइक की मांग की। महिला ने पहले भी मामला दर्ज करवाया था। जिस पर आरोपियों ने अपनी गलती मानते हुए उसे ससुराल ले गए थे।

विवाहित ने बताया कि ससुराल वालों ने कुछ दिन ठीक रखा। उसके बाद वापस धमकाने लगे। मारपीट कर शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना देने लगे। पिता ने समाज के मौजिज लोगों के साथ मिलकर घर बसाने के लिए कई प्रयास किए लेकिन ससुराल वाले नहीं माने।

वे 7 सितम्बर 2023 को उसे गाड़ी में डालकर लाए और पीहर छोड़कर अपनी बेटी अंबिका को लेकर चले गए। ससुराल वालों ने स्त्रीधन लौटाने से भी मना कर दिया। मामले की जांच एसआई इंद्रलाल को कर रहे है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर