श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर गांवों में उत्सव का माहौल

खूंटी, 6 जनवरी (हि.स.)। भगवान श्रीरामलला की जन्मस्थली अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे खूंटी जिले में उत्सव का माहौल है। चाय की दुकान हो पान की गुमटी हर जगह सिर्फ राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की ही चर्चा है।

इधर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार गांव-गांव जाकर अयोध्या से आयो पूजित अक्षत का विततरण कर लोगों को प्राण प्रतिष्ठा सामरोह में भाग लेने के लिए अमंत्रित किया जा रहा है। तोरपा प्रखंड के बासकी, पोढोटोली, कमड़ा, बारदा और बारकुली गांव में लोगो के बीच पूजित अक्षत सह निमंत्रण पत्र ग्रामीणों को दिया गया।

मौके पर विहिप के तोरपा प्रखंड अध्यक्ष एमपी सिंह ने लोगों से अपील की कि वे 22 जनवरी को अपने घर में दीपोत्सव मनायें और अपने गांव-घर के मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजायें। अक्षत विरण क दौरान पूरे गांव का माहौल राममय हो गया और पूरा क्षे जय श्रीराम के जयकारों से गुंज उठा। गांव की बुजुर्ग महिलाओं ने कहा कि अब राम राज्य आनेवाला है। सब एक समान एकजुट होकर बिना भेदभाव के रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम सब बहुत भाग्यशाली हैं जो इस पवित्र उत्सव का साक्षी बनेंगे। अब बस इंतजार है 22 जनवरी का।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर