चोर गैंग का पर्दाफाश, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर थी नजर

- पांच चोर व चार कबाड़ व्यापारी गिरफ्तार

मीरजापुर, 06 जनवरी (हि.स.)। सरकारी सामान पर हाथ फेरना ही नहीं, खरीदना भी अपराध है। ऐसे ही पांच चोर व चोरी का सामान खरीदने वाले चार कबाड़ व्यापारी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। साथ ही चोरी के सामान व बिक्री के रुपये, मोबाइल और चोरी में प्रयुक्त औजार भी बरामद किया। मामला चुनार कोतवाली क्षेत्र का है।

पुलिस के अनुसार, गत एक माह से पांच सदस्यीय चोर गैंग की नजर डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर थी। ये चोर चुनार, अदलहाट व जमालपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ठिकाना बना रखे थे और योजनाबद्ध तरीके से रेलवे केबिन से कीमती सामानों की चोरी करते थे। चोरी की भनक लगते ही चुनार कोतवाली पुलिस, एसओजी, सर्विलांस व रेलवे पुलिस अलर्ट हो गई। काफी तपतीश के बाद आखिरकार चोरों का गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन ओमप्रकाश सिंह ने शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि चुनार कोतवाली अंतर्गत शिवशंकरी धाम मंदिर के पास गैंग के सभी चोर चोरी की योजना बना रहे थे। तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस मौके पर आ धमकी और सभी चोरों विनोद कुमार पटेल पुत्र सुभाष सिंह पटेल, शिवम पांडेय पुत्र स्व. चंद्र प्रकाश पांडेय, विशाल साहनी पुत्र यशवंत साहनी, सत्यम पटेल पुत्र रामसखी, सुजीत कुमार पटेल पुत्र छोटेलाल पटेल को गिरफ्तार कर लिया। वहीं गिरफ्तार चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के सामानों का खरीद करने वाले राहुल गुप्ता पुत्र रामलतित गुप्ता, अनिल गुप्ता पुत्र शिव प्रसाद गुप्ता, कृष्ण कुमार उर्फ रिंकू अग्रहरि व अरूण अग्रहरि पुत्र विजय अग्रहरि को भी चुनार क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

--सात बैटरी, कॉपर प्लेट समेत बिक्री के रुपये व चोरी में प्रयुक्त औजार बरामद

पुलिस ने गिरफ्तार चोरों के कब्जे से चोरी के सात बैटरी, कॉपर प्लेट, लोहे का संबल, छेनी, हथौड़ी, प्लास, कटर, पेचकस व चोरी के सामानों की बिक्री से प्राप्त 4350 रुपये और चार मोबाइल फोन बरामद किया। पुलिस ने चुनार कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार सभी चोरों को जेल भेज दिया।

--दिन में करते थे रेकी, रात में चोरी

गिरफ्तार चोरों ने पूछताछ के दौरान बताया कि हम लोगों का एक गैंग है, जो दिन में रेकी कर रात में योजना के तहत रेलवे केबिन में लगने वाली बैटरी, कॉपर प्लेट व अन्य सामानों को चुराकर कबाड़ व्यापारी को बेच देते हैं। इससे अच्छी आमदनी हो जाती है और आपस में रुपये बांट लेते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर