कांकेर : भाजपा नेता असीम राय की हत्या के बाद पखांजूर में हालात तनावपूर्ण

भाजपा ने किया चक्काजाम, स्कूलों में छुट्टी कर दी गई, पूरा पखांजूर बंद

कांकेर, 08 जनवरी (हि.स.)। जिले के पखांजुर भाजपा जिला उपाध्यक्ष असीम राय को रविवार रात दो अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दिया, जिसके बाद पूरे पखांजुर में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। गुस्साई भीड़ ने विकास पाल और बप्पा गांगुली के घर पर पत्थरबाजी किया है, साथ तोड़फोड़ कर आगजनी का प्रयास किया गया है। पखांजूर में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए सुरक्षाबल के जवान चप्पे चप्पे पर तैनात किए गए हैं। वहीं भाजपा एवं असीम राय के समर्थकों ने चक्काजाम कर दिया है। क्षेत्र के सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है, इसके अलावा व्यापारियों ने अपनी दुकानें सुबह से बन्द रखी है।

आज सोमवार सुबह विधायक अंतागढ़ विक्रम उसेंडी पखांजूर धरना स्थल पर पहुंचकर उन्होंने कहा कि असीम राय की हत्या को अंजाम देने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। मंतू राम पवार भी आंदोलन में शामिल होकर अपने संबोधन में कहा कि साजिश रचने वाले और हत्यारे को सजा देने की मांग किया है।

भाजपा नेता असीम राय के समर्थकों द्वारा हत्यारों के गिरफ्तारी की मांग की जा रही हैं, जिसके चलते आज पखांजुर पुराना बाजार चौक पर सडक़ बाधित कर उन्हें न्याय दिलाने की मांग की जा रही हैं। स्थिति से निपटने कांकेर डीआईजी बालाजी राव समेत एसपी दिव्यांग पटेल पखांजूर पहुंच चुके हैं, पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी पखांजूर में मौजूद हैं।

पखांजुर भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष शंकर सरकार ने कहा कि भाजपा नेता असीम रॉय को खुलेआम पुराना बाजार चौक पर गोली मारकर हत्या कर दिया जाता हैं। इस इलाके में चारो तरफ सीसी टीव्ही कैमरा लगा हुआ है, बावजूद इसके पखांजुर पुलिस द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। उन्होने कहा कि पुलिस हत्या के आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार नहीं किया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

कांकेर एसपी दिव्यांग पटेल ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, दो नकाबपोश युवकों के द्वारा घटना को अंजाम देने की पुष्टि सीसीटीवी फुटेज से हुई है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द आरोपितों की शिनाख्त कर गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि पखांजुर में भाजपा जिला उपाध्यक्ष असीम रॉय को गोली मारकर हत्या के बाद पखांजुर सिविल अस्पताल में उन्हें लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद देर रात्रि में भाजपा समर्थकों ने पखांजुर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कार्यालय के सामने नगर पंचायत के वार्ड कांग्रेस पार्षद विकास पाल के होटल में तोड़-फोड़ कर आगजनी की गई है। इस दौरान पखांजुर अनुविभागीय अधिकारी रवि कुजूर पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर हालात को नियंत्रित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर