(संपादित) केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य ने गुना में 'स्पाइस पार्क' के पुनरुत्थान के लिए रेल मंत्री वैष्णव को लिखा पत्र

नई दिल्ली, 04 जुलाई (हि.स.)। केंद्रीय संचार एवं उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा क्षेत्र गुना (मध्यप्रदेश) में 2013 के दौरान बनाए गए एक ‘स्पाइस पार्क’ के पुनरुत्थान के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है। सिंधिया ने पत्र में गुना क्षेत्र के मावन गांव में 100 एकड़ में बने राज्य के उस एक मात्र ‘स्पाइस पार्क’ का जिक्र किया है, जिसकी स्थापना 16 मार्च 2013 को की गई थी।

केंद्रीय संचार मंत्री सिंधिया ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को लिखा है कि गुना क्षेत्र को उद्योग व्यापार से जोड़ने के लिए स्थापित किए गए इस ‘स्पाइस पार्क’ की मसाला इकाइयों से मसालों का निर्यात होता है। इसके लिए ट्रकोंं की आवाजाही लगी रहती है। ये ट्रक सिंगवासा रेल ब्रिज से होकर गुजरते हैं।

उन्होंने आगे लिखा है कि अंडरपास के कारण माल से लदे ट्रकों का आर-पार होना सम्भव नहीं हो रहा है। इससे निर्यात में अड़चनें आने लगी है। इसके साथ ही केंद्रीय संचार मंत्री ने स्पाइस पार्क से परिवहन में आ रही दिक्कतों को दूर करने और यहां पर मजबूत परिवहन व्यवस्था को स्थापित करने की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिरंचि सिंह/रामानुज

   

सम्बंधित खबर