जीएसटी विभाग के खिलाफ लंबे संघर्ष को तैयार रहे व्यापारी: लोकेश अग्रवाल

उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की प्रांतीय कार्यकारिणी बैठक का आयोजन किया गयाउद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की प्रांतीय कार्यकारिणी बैठक का आयोजन किया गया

- प्रदेश में एक लाख सदस्य बनाएगा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल

मेरठ, 08 जनवरी (हि.स.)। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल ने कहा कि व्यापारी जीएसटी विभाग के खिलाफ लंबे संघर्ष के लिए तैयार रहें अन्यथा अपना व्यापार बंद कर कहीं नौकरी कर लें। जीएसटी को लेकर उन्होंने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि जीएसटी लागू करते समय जिस प्रकार लोक-लुभावन बातें की गई थी, आज सब कुछ उसके उलट हो रहा है। सरकार और जीएसटी विभाग के उत्पीड़न के चलते आज व्यापारी अपनी दुकान बंद कर कहीं नौकरी तलाशने को मजबूर हो रहा है।

चैंबर ऑफ कॉमर्स बॉम्बे बाजार कैंट में सोमवार को उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रदेश के लगभग 45 जिलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। लोकेश अग्रवाल ने कहा कि हम न तो किसी राजनीतिक दल के खिलाफ है और नहीं किसी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता है। लेकिन दुर्भाग्य की बात है देश की अर्थव्यवस्था के रीढ़ कहा जाने वाला व्यापारी किसी भी राजनीतिक दल के चुनावी एजेंडे में शामिल नहीं है। आज किसानों, गरीबों की बात होती है, लेकिन किसी भी राजनीतिक दल द्वारा व्यापारियों के हित की कोई बात नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि लगभग तीन साल पूर्व जब संगठन शुरू किया था, तब से आज तक हम बहुत आगे बढ़े हैं। लेकिन अभी और आगे बढ़ना बाकी है। आज 50 जनपदों में संगठन की इकाइयां काम कर रही हैं। उसको व्यवस्थित और सुदृढ़ बनाने के लिए अभी और काम करने की आवश्यकता है।

वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष राधेश्याम अग्रवाल ने कहा कि अगले एक वर्ष में प्रदेश में एक लाख सदस्य बनाए जाएंगे। इसके लिए 770 नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत और 18 नगर निगमों में कमेटियों को यह लक्ष्य दिया गया है। बुलंदशहर से आये संयुक्त संगठन मंत्री दीपू गर्ग ने कहा कि बुलंदशहर जनपद में नंबर वन की भूमिका में होगा। प्रदेश कार्य समिति की बैठक में इटावा से आलोक दीक्षित, सहारनपुर से नरेश गोयल, बिजनौर से मनोज कुच्छल, हापुड़ से प्रदीप गर्ग, कन्नौज से धर्मेंद्र कौशल, मेरठ से राजकुमार त्यागी, विजय मान आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/मोहित

   

सम्बंधित खबर