गांवों के विकास से ही मजबूत भारत का निर्माण होगा : कोचे मुडा

खूंटी, 8 जनवरी (हि.स.)। विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर जरियागढ़ में सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को एलईडी वैन के माध्यम से देखा गया। अपनी अस्वस्थता के बावजूद विधायक कोचे मुंडा ने ग्रामीणों के साथ प्रधानमंत्री के सबोधन को सुना।

मौके पर विधायक ने केंद्र सरकार द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के कई लाभुकों का रजिस्ट्रेशन भी किया गया। विधायक ने कहा कि हस्तकला और कामगारों के लिए विश्वकर्मा योजना बहुत सुनहरा अवसर है। वे अपने छोटे-छोटे काम को बड़े स्तर पर कर पाएंगे। महिलाएं और ज्यादा साशक्त बनेगी और गांव का विकास होगा।

उन्होंने कहा कि गांव के विकसित होने से ही सशक्त भारत का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि आज मोदी की नेतृत्व क्षमता और हमारे वैज्ञानिकों के कारण हम सूर्य तक में भी अपनी पहुंच स्थापित करने में कामयाब हो गए। विधायक ने लोगो से अपील की कि केंद्र की योजना का सभी लाभ लें और आसपास के लोगांे को भी जागरूक करें। कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष रामध्यान सिंह, नटवर मिश्रा, श्याम सोनी, प्रेम कुमार, सुधीर सिंह, शिवम कुमार सहित कई कार्यकर्ता और ग्रामीण उपस्थित थे।

बीमार कार्यकर्ता से की मुलाकात

जरियागढ़ थाना क्षेत्र के हरिजन बस्ती निवासी संजीत राम के बीमार खराब होने की सूचना मिलने पर कोचे मुंडा उसके घर जा कर कार्यकर्ता का हालचाल जाना और इलाज के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया। उनके परिजनों को राशन सामग्री भी मुहैया कराई।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर