''विकसित भारत संकल्प यात्रा'' संकल्प ही नहीं विश्वास की है यात्रा : सांसद

- लाभार्थी ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं के बांटे गए प्रमाणपत्र

हमीरपुर, 08 जनवरी (हि.स.)। सुमेरपुर क्षेत्र के धुंधपुर गांव में सोमवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा की धूम मची। कार्यक्रम में गरीबों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित कराने के लिए आवेदन कराए गए। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद ने ग्रामीणों की समस्याऐं भी सुनी।

सुमेरपुर क्षेत्र के धुंधपुर गांव में आयोजित कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद ने कहा कि देश से लेकर शहर और गांव तक जाने वाली मोदी की गारंटी की गाड़ी अब विकसित भारत संकल्प यात्रा एक संकल्प ही नहीं बल्कि विश्वास की यात्रा है जिसमें सभी योजनाओं को लेकर गांवों में जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को सम्मान निधि, हर घर नल के तहत हर गांव और शहर में पानी पहुंचाने का सरकार ने काम किया है। मोदी के सपनों की उड़ान गांव से लेकर शहर तक करोड़ों घरों तक पहुंचाना है। मोदी सरकार की गारंटी की गरीब से गरीब को जोड़ने का काम कर रही है।

जिलाध्यक्ष सुनील पाठक ने केंद्र व राज्य की योजनाओं को बताते हुए 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के बारे में बताते हुए सभी से अपील की कि वह उस दिन अपने घर व मन्दिर में दीप प्रज्ज्वलित करके राममय माहौल बनाये। जिला प्रभारी देवेश कोरी, क्षेत्रीय महामंत्री संतविलास शिवहरे, गणेश यादव मंडल अध्यक्ष अरिमर्दन सिंह द्वारा आयुष्मान कार्ड, किसान सम्मान निधि, आवास के प्रमाणपत्र वितरण किया साथ ही सभी योजनाओ के बारे में अवगत कराने का काम किया विभाग द्वारा कृषि विभाग, स्वस्थ विभाग, खाद्य रसद विभाग ने अपने स्टाल लगाकर सम्पूर्ण जनकारी जनता को दी।

कार्यक्रम में मोदी के सम्बोधन को भी सुना गया। इस मौके पर जिला मंत्री स्वामी प्रताप सिंह, पुष्पराज सोनी संतराम गुप्ता, धीरेंद्र शिवहरे, सिद्धार्थ सिंह, रवि गुप्ता, महामंत्री श्याम धुरिया,रामचंद्र शर्मा अरविंद श्रीवास्तव, अमित सिंह, राजकुमार अवस्थी, आशीष, मनोज पालीवाल, शरद चंदेल सुमंत शर्मा अंकित सिंह, सुनील सिंघम, लल्लू निषाद, पूर्व प्रधान काली दीन निषाद, फदला अनुरागी के साथ सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहकर जनता को सरकार की योजनाओ के बारे मे अवगत कराकर उनके फर्म भी भरवाए गये। उनके साथ ही सुमेरपुर पूर्वी के सेक्टर कैथी के बूथ अध्यक्षों को राज्यसभा सांसद द्वारा किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर