सर्दी ने बरपाया कहर : कोहरे और शीतलहर ने छुड़ाई धूजणी, जनमानस प्रभावित

जोधपुर, 09 जनवरी (हि.स.)। मारवाड़ मेें पश्चिमी विक्षोभ के असर से सर्दी की रंगत से बढ़ गई है। मंगलवार को भी प्रदेश सहित मारवाड़ के मौसम में बदलाव देखने को मिला। विक्षोभ के असर से सर्दी फिर से चमक उठीं है। मारवाड़ भी ठंड की आगोश में है। मारवाड़ के लोग भी ठंड में कंपकंपा रहे है। अलाव का सहारा लेकर सर्दी को मिटाने का जतन किया जा रहा है। मंगलवार की सुबह भी समूूचे मारवाड़ में दस बजे तक घना कोहरा छाया रहा। अलसुबह काम पर निकलने वाले लोगों को अपनी गाडिय़ों की हैडलाइट तक जलानी पड़ी। सूर्यदेव के दर्शन के बाद सर्दी से हल्की राहत महसूस हुई। मगर गलन वाली सर्दी का असर बना रहा। दोपहर तक तापमान 9 डिग्री तक आंका गया।

मौसम विभाग ने आगामी दो दिन तक पश्चिमी विक्षोभ का असर बने रहने की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के कई स्थानों पर बादल, बारिश एवं ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की गई है। जोधपुर संभाग में भी बारिश की संभावना जताई जाती है। मंगलवार की अलसुबह जोधपुर शहर में घने कोहरे का असर बना रहा। काफी दूर तक कुछ साफ दिखाई नहीं दे रहा था।

अलसुबह ही रेलवे की पटरियों और मार्गों पर कोहरे के असर से कुछ साफ नजर नहीं आया। लोगबाग ठिठुरते हुए अपने कार्यालयों तक पहुंचे। दस बजे के बाद धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत मिल पाई। हवा की गति तेज होने से शीत लहर का आभास हुआ। इससे धूप में धूजणी बनी रही।

शाम होते होते सर्दी की चमक और बढ़ जाती है और लोगबाग जल्दी अपने अपने घरों में दुबक जाते है। शहर की सडक़ों पर भी वीरानी छाने लगती है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर