प्राण प्रतिष्ठा के दिन घरों और मंदिरों में दीप जलाकर उत्सव मनाएं राम भक्त : मनीष शुक्ला

जौनपुर, 09 जनवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने प्रदेश के लोगों से प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर घरों को सजाने, घरों-मंदिरों में दीप जलाने के साथ ही उस दिन को उत्सव के रूप में मनाने का आह्वान किया है। शुक्ला मंगलवार को विकाश खण्ड बक्शा के ग्राम सभा गौरा कला में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि 1528 में मुगलिया और बाबरी सोच ने हमारे राम जी के मंदिर तोड़वा कर मस्जिद का निर्माण करवाया था। उनका उद्धेश्य था हम सनातनियों की आस्था पर चोट करना। भारत की आत्मा पर चोट करना। हम सनातनियों का दुर्भाग्य यह रहा कि 1947 में आजादी मिलने के बाद हमारी सरकार में बैठे लोगों की सोच भी उनसे अलग नहीं निकली। उन्होंने भी हमारे राम के साथ न्याय नहीं किया। लेकिन राम भक्तों ने अपने हृदय में रामजी को विराजमान रखा। देश के लोगों ने 2014 में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाकर यह जिम्मेदारी उन्हें सौंपी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया। आज भव्य राम मंदिर निर्माण हो रहा है।

उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंच प्रण के संकल्प को व्यवहारिक धरातल पर उतारने के लिए ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का शुभारम्भ किया गया है। इस यात्रा का उद्देश्य पूरे देश के अन्दर केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी एवं लाभार्थी परक योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है।

भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ विगत 15 नवम्बर 2023 को प्रधानमंत्री मोदी ने जनजाति समाज के महानायक भगवान विरसा मुण्डा जी के पावन जयन्ती के अवसर पर शुभारम्भ किया था। यह यात्रा 26 जनवरी तक चलेगी। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में संकल्प लेकर बिना किसी भेदभाव के समाज के हर व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ उपलब्ध कराया जाना है। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर प्रधानमंत्री के इन संकल्पों को आगे बढ़ाने का कार्य करना होगा। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को सफल बनाकर हर एक शोषित, गरीब, वंचित तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाकर उसके जीवन में परिवर्तन लाना होगा। इसके माध्यम से हमें वर्ष 2047 तक भारत को दुनिया के सामने एक बड़ी शक्ति के रूप में स्थापित करने तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्पों को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/दिलीप

   

सम्बंधित खबर