डॉ मिश्रा ने राज्यपाल से मुलाकात कर की नवादा में एलएलएम की पढ़ाई शुरू कराने की मांग

नवादा 10 जनवरी (हि. स.)। नवादा विधि महाविद्यालय नवादा के प्राचार्य तथा मगध विश्वविद्यालय विधि संकाय के डीन डॉक्टर डी एन मिश्रा ने बिहार के राज्यपाल से बुधवार को मिलकर नवादा विधि महाविद्यालय में एलएलएम की पढ़ाई शुरू कराने की मांग की है, जिस पर राज्यपाल ने शीघ्र पढ़ाई शुरू कराने का आश्वासन दिया है ।

डॉ मिश्रा ने मगध विश्वविद्यालय में भी ऑयल एल एलएम की पढ़ाई शुरू करने संबंधी आवेदन दिए हैं ।जिस पर भी जल्द कार्रवाई करने के की बात राज्यपाल ने कहा है। नए पुस्तकालय का उद्घाटन के साथीही नवादा विधि महाविद्यालय के बने द्वारा का भी उद्घाटन करने का आग्रह राजपाल से किया गया ।जिस पर उन्होंने स्वीकृति दी है ।

उन्होंने कहा है कि जल्दही इसकी तिथि निर्धारित की जाएगी । नवादा विधि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर मिश्रा ने कहा कि शैक्षणिक व्यवस्था को बेहतर बनाने तथा कानून की पढ़ाई में उच्च शिक्षा दिलाने के उद्देश्य राजपाल से मुलाकात की गई थी। ताकि नवादा विधि महाविद्यालय में जल्दही एल एलएम की पढ़ाई शुरू हो जाए ।इसकी स्वीकृति पूर्व में भी मगध विश्वविद्यालय के कुलपति दे चुके हैं ।

राज्यपाल ने कहा कि निश्चित तौर पर कानून की पढ़ाई बेहतर तरीके से की जानी चाहिए । कानून की उच्च शिक्षा के लिए लोगों को बाहर नहीं जाना पड़े ।इसके लिए जरूरी है कि नवादा तथा मगध विश्वविद्यालय में एलएलएम की पढ़ाई हो। उन्होंने कहा कि जल्दही कुलपति से विचार विमर्श कर इसकी स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी ।इस अवसर पर विधि महाविद्यालय के संतोष कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे। राजपाल ने डॉक्टर मिश्रा से 1 घंटे तक शैक्षणिक व्यवस्था पर बातचीत करते हुए शैक्षणिक व्यवस्था को बेहतर बनाने पर भी विचार विमर्श किया।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर