तीन दिवसीय प्रमंडलीय उद्यान प्रदर्शनी -सह- प्रतियोगिता का आयोजन

उद्यान प्रदर्शनी -सह- प्रतियोगिताउद्यान प्रदर्शनी -सह- प्रतियोगिता

कटिहार, 11 जनवरी (हि.स.)। पूर्णियां के खुश्की बाग कृषि प्रक्षेत्र में तीन दिवसीय प्रमंडलीय उद्यान प्रदर्शनी -सह- प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्णियां प्रमंडल के कटिहार, अररिया एवं किशनगंज जिला के किसानों ने भाग लिया। कटिहार जिला से लगभग 250 किसानों ने मेला में भ्रमण किया तथा आत्मा, कटिहार द्वारा प्रखंड कोढ़ा एवं आजमनगर के कुल 100 किसानों का परिभ्रमण कराया गया।

उद्यान प्रदर्शनी में कुल 24 अलग-अलग वर्गों में प्रादर्श के लिए पुरस्कार रखा गया था, जिसमें प्रथम पुरस्कार के लिए तीन हजार, द्वितीय पुरस्कार के लिए दो हजार एवं तृतीय पुरस्कार के लिए एक हजार की राशि निर्धारित थी। कटिहार जिला के किसानो को विभिन्न वर्ग में कुल 15 पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कोढ़ा के जितेन्द्र सिंह को फुलगोभी, समेली के किसान पंचलाल मंडल को मिर्च एवं करेला में प्रथम पुरस्कार, कोढ़ा के धेनश्वर सिंह को रंगीन फुलगोभी एवं सेम में प्रथम पुरस्कार, समेली प्रखंड के किसान रविन्द्र कुमार मंडल को मुली, पंचलाल मंडल को गाजर एवं करेला में द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कोढ़ा प्रखंड के मदन कुमार सिंह को ओल, रामायण सिंह को ब्रोकली में तृतीय पुरस्कार दिया गया।

इस अवसर पर उद्यान विभाग के सहायक निदेशक, आत्मा से उपपरियोजना निदेशक एवं सभी प्रखंड के प्रखंड उद्यान पदाधिकारी एवं विभिन्न प्रखंड के एटीएम/बीटीएम के द्वारा तीन दिवसीय मेला में भाग लिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/विनोद/चंदा

   

सम्बंधित खबर