राष्ट्र की प्रगति में युवाओं की भागीदारी विषय पर संगोष्ठी आयोजित

भागलपुर, 12 जनवरी (हि.स.)। सामाजिक संस्था जनप्रिय भागलपुर और पिरामल फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर शुक्रवार को राष्ट्र की प्रगति में युवाओं की भागीदारी विषय पर संगोष्ठी का आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में प्रो. देवज्योति मुखर्जी थे।

मुख्य वक्ता प्रो. देवज्योति मुखर्जी ने कहा कि जो ईश्वर पर विश्वास करे वह आस्तिक नहीं आस्तिक वह है जो खुद पर विश्वास करता हो। खुद से बातचीत करे अच्छे और बुरे की परख खुद से करें। आगे उन्होंने कहा जिंदगी में तीन बातें याद रखना चाहिए अपना मकसद तय करना, संबंध को वैल्यू देना चाहिए औ पैसा एक अच्छा नौकर है और पैसा बहुत खराब मालिक है। पिरामल फाउंडेशन के अभिषेक ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अपना पूरा जीवन देश और समाज की सेवा में समर्पित कर दिया। पिरामल फाउंडेशन के आनंद ने फाइलेरिया का कारण और बचाव के उपाय बताते हुए फाइलेरिया से ग्रसित लोगों को मेडिकल किट दिया।

अध्यक्षता कर रहे संजय कुमार ने कहा किसी भी देश समाज और राज्यों के विकास में युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान होता है। आज की और आने वाली युवा पीढ़ी को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के अवसर पर व्यापक स्तर पर ध्यान देने की जरूरत है। उक्त अवसर पर नशा विमुक्ति केंद्र के सुभाष कुमार प्रसाद, जयंत जलद सहित अन्य लोग उपस्थित हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय

/चंदा

   

सम्बंधित खबर