विवेकानन्द ग्लोबल यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह, छात्रों को विधानसभा अध्यक्ष ने प्रदान की डिग्री

Assembly Speaker Devnani awarded degreesAssembly Speaker Devnani awarded degrees

जयपुर, 12 जनवरी (हि.स.)। जयपुर स्थित विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने सातवां दीक्षांत समारोह आयोजित किया। विश्वविद्यालय परिसर में रंगारंग समारोह में विभिन्न क्षेत्रों के 1 हजार 252 छात्रों को उनकी डिग्री प्रदान की गई। समारोह में मुख्य अतिथि राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर देवनानी ने कहा कि सीखना एक सतत प्रक्रिया है और लोग जीवन भर सीखते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की कड़ी मेहनत और समर्पण छात्रों के भविष्य को आकार देने में काफी मदद करती है। देवनानी ने विद्यार्थियों से देश का जिम्मेदार नागरिक बनने का आह्वान किया। उन्होंने शिक्षा में उच्च मानकों को बनाए रखने और युवा स्नातकों को समाज और देश के विकास में योगदान देने के लिए तैयार करने में विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की।

साथ ही देवनानी ने छात्रों से अपील की कि वह नौकरी मांगने वाले नहीं वरन नौकरी देने वाले बने। उन्होंने ये भी कहा कि छात्रों को भारतीय संस्कृति का वाहक होना चाहिए। उन्होंने 1 हजार 252 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई। 92 मेधावी छात्रों में से 40 छात्रों को स्वर्ण पदक, 27 को रजत पदक और 25 को कांस्य पदक से सम्मानित किया गया।

स्वागत भाषण में विश्वविद्यालय के अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. विजय वीर सिंह ने कहा कि दीक्षांत समारोह बहुत ही शुभ दिन पर हो रहा है। राष्ट्रीय युवा दिवस-स्वामी विवेकानंद की जयंती जिनके विचारों का अनुसरण वीजीयू परिवार कर रहा है-उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर