लोक निर्माण विभाग मंत्री ने 200 करोड़ की कार्य योजनाओं का शिलान्यास किया

लोक निर्माण विभाग मंत्री और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने किया 200 करोड़ की कार्य योजनाओं का शिलान्यास

लखीमपुर खीरी, 12 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश सरकार में लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र ने जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में 200 करोड़ रुपये की लागत की 59 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

इस दौरान लोक निर्माण विभाग मंत्री जितेंद्र प्रसाद ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार लगातार सड़कों का निर्माण कर रही है। वहीं, गड्ढा मुक्त सड़कों से देश और प्रदेश को गति देने का काम किया जा रहा है।

जिले में 200 करोड़ रुपये की लागत से 59 कार्य योजनाओं का शिलान्यास शुक्रवार को हुआ है, जिससे जिले को रफ्तार मिलेगी। उन्होंने कहा कि लखीमपुर देवकली में बने मेडिकल कॉलेज के लिए लखीमपुर अलीगंज मार्ग को भी बनाने का काम 15 फरवरी से शुरू हो जाएगा। इसके बाद चिकित्सा की बेहतर सेवा बेहतर सड़क पर मिलेगी।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा कि सड़कों को बेहतर करने के लिए केंद्र सरकार लगातार प्रदेश सरकार से संपर्क में है। किसी भी सड़क और विकास कार्य के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी। भाजपा की डबल इंजन सरकार लगातार सड़कों का जाल बिछा रही है। नेशनल हाईवे ही नहीं गांव-गांव तक की सड़कों को बेहतर किया जा रहा है। जिससे न सिर्फ किसानों को बल्कि हर एक वर्ग को अच्छी सड़कों के साथ व्यापार के बेहतर विकल्प मिल सके। इस दौरान सदर विधायक योगेश वर्मा, विधायक विनोद शंकर अवस्थी, पूर्व जिला अध्यक्ष विनोद मिश्रा हुआ जिला अध्यक्ष सुनील सिंह मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/देवनन्दन/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर