वृद्ध सिक्योरिटी गार्ड की संदेहास्पद मौत

पलामू, 13 जनवरी (हि.स.)।मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के विजय माइंस के सिक्योरिटी गार्ड चियांकी निवासी छठू सिंह (73) की संदेहास्पद मौत हो गयी। मौत का कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं रहने के कारण पुलिस की ओर से पहल करते हुए शव का पोस्टमार्टम एमएमसीएच में कराया गया। हालांकि शुरूआती मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कारण पूरी तरह से स्पष्ट होगा।

छठू सिंह विजय माइंस में डयूटी के दौरान अचेत पड़े मिले थे। आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए एमएमसीएच में भर्ती किया गया था। साढे तीन घंटे तक इलाज चलने के बाद उनकी मौत हो गयी। हार्ट अटैक से मौत बताये जाने पर परिजन बिना पोस्टमार्टम कराये शव घर ले गए थे, लेकिन स्थानीय मुखिया और पुलिस ने मामले में संदेह के आधार पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

दरअसल नेशनल हाइवे-75 के निर्माण के लिए चियांकी इलाके में भूमि अधिग्रहण की गयी है। छठू सिंह की 12 डिसमिल जमीन ली गयी है। इसके लिए निर्माण एजेंसी ने भारी भरकम मुआवजा राशि छठू को दी थी। इस मुआवजा राशि में हिस्सेदारी को लेकर गत आठ दिसंबर को छठू से गोतिया परिवार के सोनू सिंह और तेतरी देवी में विवाद हुआ था। अचानक एक महीने बाद छठू की मौत हो जाने पर मौत का कारण स्पष्ट करने के लिए प्रशासन ने दाहसंस्कार से पहले शव का पोस्टमार्टम कराया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर