ख़्वाजा साहब का 812वां उर्स: इन्द्रेश कुमार की ओर से चादर पेश हुई

अजमेर, 12 जनवरी(हि.स)। ख़्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 812वें उर्स के मौके पर देश की एकता अखण्डता,अमन चैन भाईचारे,तरक़्क़ी के लिए हर साल की तरह इस साल भी मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इन्द्रेश कुमार की ओर से चादर पेश हुई।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकारिणी सदस्य इन्द्रेश कुमार ने 40 फ़ीट लंबी चादर दिल्ली मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के डेलिगेशन को सौंपी। 51 लोगों के डेलिगेशन ने अजमेर पहुंच कर शनिवार सुबह 11 बजे चादर अजमेर शरीफ़ दरगाह पर पेश की।

इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत तीर्थों, त्योहारों और मेलों की भूमि है, यहां राम भी हैं और ख्वाजा भी, हर त्योहार हमें सिखाता है कि हमें कट्टरता, द्वेष, नफरत, दंगे या युद्ध नहीं चाहिए। हम शांति, सद्भाव और भाईचारा चाहते हैं। किसी को भी धर्म परिवर्तन और हिंसा करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। सभी अपने धर्म और जाति का पालन करें। दूसरे के धर्म की आलोचना या अपमान न करें। जब देश में सभी धर्मों का सम्मान किया जाएगा, तो देश कट्टरपंथियों से मुक्त होगा। उन्होंने लव जिहाद की भी कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यदि हमें बेटियों और माताओं पर होने वाले अत्याचारों को रोकना है तो सबसे पहले बच्चों में संस्कार भरना होगा, बेटियों को शिक्षित करना होगा । डेलिगेशन में शामिल डॉ इमरान चौधरी, क्षेत्रीय संयोजक, हाफ़िज़ मो साबरीन,प्रान्त संयोजक, फ़ैज़ खान राष्ट्रीय संयोजक गो सेवा पर्यावरण प्रकोष्ठ, शालिनी अली,महिला प्रमुख,अमीर अहमद,इरफान मिर्ज़ा,अज़राना,अमतुल रेहाना, नाज़नीन, के अलावा अबु बकर नक़वी,इरफ़ान शेख,शकील कायमखानी,राजस्थान से शामिल रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/संदीप

   

सम्बंधित खबर