राम लला के अयोध्या में विराजमान होने पर दड़वत यात्रा करेंगे रितेश धानक्या

राम लला के अयोध्या में विराजमान होने पर दड़वत यात्रा करेंगे रितेश धानक्याराम लला के अयोध्या में विराजमान होने पर दड़वत यात्रा करेंगे रितेश धानक्या

जयपुर, 13 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या धाम में 22 जनवरी को राम लला के विराजमान होने पर पांच्यावाला में रहने वाले रितेश धानक्या अपने दो दोस्तों के साथ अयोध्या धाम दंड़वत करते हुए सात सौ छह किलो मीटर की यात्रा तय करेंगे। इसमें धार्मिक कार्य में इनके दो दोस्त रोहित और रवि भी इनका साथ यात्रा पर मोटर साईकिल से रवाना हुए हैं।

रितेश ने बताया कि पांच सौ साल बाद अयोध्या जन्म भूमि का फैसला आया है, ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है। हमारी तीसरी पीढ़ी को ये सौभाग्य मिला है कि हम राम लला को उनकी जन्मभूमि पर विराजमान होते हुए देख रहे है। इसी लिए उन्होंने अपने दो दोस्तों के साथ दंड़वत यात्रा का कार्यक्रम प्रारंभ किया है।

रितेश ने दंड़वत यात्रा 10 जनवरी को विधि विधान के साथ पूजा -अर्चना कर प्रारंभ की थी। रितेश ने बताया कि वो प्रतिदिन 5 से 6 किलो मीटर की दंड़वत यात्रा करेंगे । ऐसे में उन्हें वो करीब सात सौ छह किलो मीटर की अयोध्या यात्रा करीब पांच महीने में तय करेंगे।

बाइक पर है खाना पीने का सारा इंतजाम

दंड़वत यात्रा पर निकलने से पहले रितेश अपने साथी रोहित व रवि के साथ मिलकर बाइक पर टैंट,सिलेंडर, खाने पीने का सारा सामान लेकर निकले है, ताकी रास्ते में उन्हे किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। रवि व रोहित ने बताया कि रितेश की दंड़वत यात्रा में उसे आगे गद्दे बिछाने के लिए वो उसके साथ यात्रा पर जाने के लिए रवाना हुए है, ताकी उसे दंड़वत यात्रा में किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर