जेडीए दस्ते ने किया दो भवनों को सील, चार दुकानों को किया ध्वस्त

जयपुर, 29 जून (हि.स.)। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर दो भवनों को सील कर दिया। इसके अलावा जोन-10 में 4 अवैध दुकानों को ध्वस्त किया गया।

प्रवर्तन प्रकोष्ठ द्वारा जोन-पीआरएन (नोर्थ) में स्थित सिरसी रोड पर राम विहार कॉलोनी के भूखण्ड संख्या-बी आवासीय भूखण्ड में जेडीए की बिना स्वीकृति के व्यावसायिक प्रयोजनार्थ बने चार मंजिला अवैध बिल्डिंग को सील किया गया। इससे पहले जेडीए ने निर्माण कर्ता को नोटिस देकर काम करने को कहा था लेकिन निर्माता ने काम बंद नहीं किया। इसके अलावा सिरसी रोड पर राम विहार कॉलोनी के भूखण्ड संख्या-8ए, 8बी आवासीय भूखण्ड के पट्टे पर में जेडीए की बिना अनुमति स्वीकृति के व्यावसायिक प्रयोजनार्थ बने 6 मंजिला अवैध बिल्डिंग को सील किया गया। दोनों भवनों के प्रवेश द्वारो को इंजीनियरिंग की शाखा की मदद से ईंटों की दीवारों से चुनवाकर गेटों पर ताले सील चपडी लगाकर पुख्ता सीलिंग की गई।

जोन-10 में ईकोलोजिकल जोन में अवस्थित आगरा रोड ग्राम लखेसरा रिंग रोड के पास जेडीए स्वामित्व की भूमि पर भू-माफियों द्वारा कब्जा कर व्यावसायिक प्रयोजनार्थ बनाई गई चार दुकानों को ध्वस्त किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर