5 डिग्री पहुंचा मुरादाबाद में न्यूनतम तापमान, लगातार चौथे दिन नहीं निकला सूरज, बढ़ी ठिठुरन

5 डिग्री पहुंचा मुरादाबाद में न्यूनतम तापमान, लगातार चौथे दिन नहीं निकला सूरज, बढ़ी ठिठुरन 5 डिग्री पहुंचा मुरादाबाद में न्यूनतम तापमान, लगातार चौथे दिन नहीं निकला सूरज, बढ़ी ठिठुरन 5 डिग्री पहुंचा मुरादाबाद में न्यूनतम तापमान, लगातार चौथे दिन नहीं निकला सूरज, बढ़ी ठिठुरन

- 7 घंटे प्रति किलोमीटर की रफ्तार से पश्चिम से पूर्व की तरफ चल रही हैं हवाएं

मुरादाबाद, 14 जनवरी (हि.स.)। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर पश्चिमी यूपी में कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। रविवार को मुरादाबाद का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया हैं, वहीं आज अधिकतम तापमान 17 डिग्री रहने का अनुमान हैं। मुरादाबाद में लगातार चौथे दिन सूरज नहीं निकलने से ठिठुरन बढ़ गई है।

बीते एक पखवाड़े से पीतलनगरी मुरादाबाद में शीत लहर का सितम जोरों पर हैं। रविवार को जनपद का न्यूनतम तापमान शनिवार के न्यूनतम तापमान की अपेक्षा 1 डिग्री कम हो गया। आज मुरादाबाद का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, शाम तक मुरादाबाद का अधिकतम तापमान 17 डिग्री रहने का अनुमान है। 7 घंटे प्रति किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं पश्चिम से पूर्व की तरफ चल रही हैं।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार मंगलवार तक ठंड का अत्यधिक सितम जारी रहेगा और 16 जनवरी से शीतलहर रुकने के आसार हैं। इसके बाद ही दिन में सही धूप निकलने का अनुमान है। शीतलहर का असर इतना है कि हाड़ कांप देने वाली ठंड से अभी राहत नहीं मिल रही है। शीत लहर से बचने के लिए बच्चे और बुजुर्ग घर की चहारदीवारी में दुबकने के लिए मजबूर रहे। घर में लोग रूम हीटर, लकड़ी और कोयले जलाकर ठंड से कुछ राहत ले रहे हैं।

राजकीय इंटर काॅलेज में मौसम प्रयोगशाला प्रभारी निसार अहमद ने बताया कि आसमान में बदल रोज छा रहे हैं लेकिन पश्चिमी विक्षोभ कमजोर रहने के कारण बारिश नहीं हो रही है। बादल घने के कारण सूरज भी नहीं दिख पा रहा है। जब तक बारिश होगी तब ठंड और शीतलहर से राहत नहीं मिलेगी। मुरादाबाद में आज दोपहर 2 बजे तक के सूरज देवता के दर्शन नहीं हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/सियाराम

   

सम्बंधित खबर