महिला पर तीन भालुओं ने किया हमला, बुरी तरह से किया घायल

नैनीताल, 14 जनवरी (हि.स.)। नैनीताल के निकटवर्ती गांव सौड़ में रविवार सुबह एक महिला पर तीन भालुओं द्वारा हमला करने की डराने वाली घटना सामने आयी है। महिला को बुरी तरह से घायल अवस्था में बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

नगर के निकटवर्ती किलबरी-कुंजखडक मार्ग पर स्थित सौड़ गांव निवासी 32 वर्षीय खष्टी बिष्ट पत्नी बालम बिष्ट रविवार सुबह आठ बजे गांव की अन्य दो महिलाओं व दो पुरुषों के साथ पड़ोस के जंगल में घरेलू मवेशियों के लिए चारा लेने गई थी। तभी सुबह करीब साढ़े नौ बजे अचानक पहले से घात लगाए संभवतया हिमालयन बियर प्रजाति के तीन भालुओं ने उस पर पीछे से हमला कर दिया और उसे घसीटते हुए साथ ले जाने लगे। मौके पर मौजूद नीरज और पुष्कर ने भालुओं पर डंडों से हमला कर दिया और शोर मचाया।

इस पर भालू खष्टी को घायल अवस्था में छोड़कर जंगल की ओर भाग गए। साथ गए पुरुष और महिलाएं खष्टी को लेकर गांव पहुंचे। जहां से उसे नैनीताल के बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया। चिकित्सक की की डॉ. नेहल ने बताया कि भालुओं ने महिला के कान, गले और पीठ पर नोंचा है। वह काफी घायल है, शरीर से काफी खून भी बहा है। घावों पर टांके लगाने के बाद उसे भर्ती कर लिया गया है और उसका उपचार किया जा रहा है।

उधर वन क्षेत्राधिकारी की ओर से प्रभावित परिवार को 10 हजार रुपये की त्वरित सहायता दी गई है। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम भी अस्पताल पहुंची और क्षेत्र में गश्त का आश्वासन दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर