सड़क और नाली निर्माण को लेकर हुआ बवाल, आधा दर्जन घायल

हरिद्वार, 14 जनवरी (हि.स.)। सड़क व नाली निर्माण को लेकर भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के मानक मजरा गांव में जमकर विवाद हो गया। इस मामले में एक व्यक्ति समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जबकि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को ऋषिकेश एम्स में रेफर कर दिया गया है। अन्य घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बताया गया कि आज ब्लॉक की ओर से बीडीसी के प्रस्ताव पर मानक माजरा गांव में इंटरलॉकिंग टाइल सड़क का निर्माण होना शुरू हुआ था, तभी वहां सड़क के साथ ही नाली निर्माण को लेकर दो पक्षों में कहां सुनी हो गई। ग्रामीण प्रदीप पक्ष का कहना है कि जहां से नाली बहती है, उधर ही नाली का भाव किया जाए, जबकि वीरेंद्र पक्ष का आरोप है कि नाली को दूसरी दिशा में डालना चाहिए था, जिसे लेकर दोनों पक्ष में विवाद हो गया, जो बाद में तूल पकड़ गया और एक पक्ष की ओर से लाठी डंडों व हथियारों से हमला कर दिया गया।

इस हमले में प्रदीप सहित उसकी पत्नी, बेटी व आधा दर्जन के करीब लोग घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल प्रदीप व अन्य घायलों को अस्पताल में भिजवाया, जहां से चिकित्सकों ने प्रदीप को एम्स ऋषिकेश से रेफर कर दिया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

प्रदीप की पत्नी रीता व पुत्री अंशिका समेत आधा दर्जन लोग सिविल अस्पताल में अपना उपचार करा रहे हैं। सड़क बनाने को लेकर हुई मामूली बात पर विवाद ने इतना बड़ा तूल पकड़ा की, लोगों की जान पर आफत बन आई। पुलिस अब इस मामले में तहरीर के इंतजार में है। इंस्पेक्टर रमेश तनवार ने बताया कि अभी उन्हें संबंध में कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के आधार पर अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर