बेतिया मे बिहार राज्य आशा संघ एटक नें की बैठक

बिहार राज्य आशा संघ एटक की बैठक

बेतिया, 02 जुलाई (हि.स)। बिहार राज्य आशा संघ एटक की बैठक बलिराम भवन के सभागार में बेनू देवी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई। बैठक में सरकार एवं विभागीय अधिकारियों पर आशा के साथ छलावा करने तथा आशा के भुगतान के प्रति निष्क्रियता दिखाने का आरोप लगाया गया। बैठक में फरवरी माह के प्रोत्साहन राशि का भुगतान अभी तक नहीं होने, मार्च माह के भुगतान में बडे़ पैमाने पर कटौती करने, अप्रैल माह से आशा के दावा की सीमा 10 हजार से बढाकर 15 हजार करने की बात कही गई लेकिन वह भी छलावा ही निकला। 2019 2020 में आशा को देय राशि का भुगतान अभी तक नहीं हो सका।

सीएचओ और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के माध्यम से आशा को दी जाने वाली राशि का भी भुगतान बहुत आशा को नहीं हो सका है। सरकार एव़ं अधिकारियों की उदासीनता के कारण आशा में असंतोष बढ़ता जा रहा है और जुझारू आंदोलन की शुरुआत भी आशा करने लगी है। 23 जुलाई को बिहार विधानसभा पर आशा का विशाल प्रदर्शन होने जा रहा है। इसके बाद आशा जिला स्वास्थ्य समिति के कार्यालय के समक्ष घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन करेगी।

बैठक को सरोज देवी, रंजना, सुनीता, पुनम, अनिता, जैबुन, रीना, उर्मिला, पुष्पा, आशा देवी, मुनीता, मंजू, निर्मला, सरिता, बसंती, गिरजा, सरोज आदि ने अपने विचार रखे।

हिन्दुस्थान समाचार / अमानुल हक़ /चंदा

   

सम्बंधित खबर