सिलेंडर ब्लास्ट में 8 साल के बच्चे समेत आदिवासी दंपति की मौत

रायपुर, 15 जनवरी (हि.स.)।छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के सुदूर वनांचल ग्राम नागाडबरा में सोमवार की सुबह सिलेंडर ब्लास्ट में 8 साल के बच्चे समेत बैगा आदिवासी दंपति की जिंदा जलकर मौत हो गई। दंपति अपने बेटे के साथ रविवार रात 12 बजे छठी कार्यक्रम से घर लौटा था। उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी।

कवर्धा जिले के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतक बुधराम बैगा उम्र 35 साल अपने पत्नी हिरामती बैगा एवं जोनहुराम 12 वर्षीय बेटा के साथ बीती रात करीब 12 बजे वापस अपने घर लौटा था और यह हादसा सोमवार सुबह लगभग 5 बजे के आसपास का होना बताया जा रहा है। कुकदूर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है और दुर्ग से फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है।

पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टिया यह मामला गैंस सिलेंडर में आग लगने के कारण होना बताया जा रहा है। ग्रामीणों ने सुबह मकान से आग का धुंआ निकलते देख पुलिस को सूचना दी । कुकदूर पुलिस मौके पर पहुंची तब तीनों के शव बुरी तरह से जले हुए मकान के मलबे में दबे मिले। इस दर्द विदारक घटना के बाद पंडरिया विधायक भावना बोहरा गांव पहुंची और पीड़ित परिवार से मिलकर उनका ढांढस बंधाया एवं 50 हजार आर्थिक सहयोग करने की घोषणा की है ।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा/प्रभात

   

सम्बंधित खबर