जांजगीर: खून से लथपथ मिली युवक की लाश, जांच में जुटी पुलिस

Dead body of 42 year old youth found soaked in bloodDead body of 42 year old youth found soaked in bloodDead body of 42 year old youth found soaked in bloodDead body of 42 year old youth found soaked in bloodDead body of 42 year old youth found soaked in blood

कोरबा/ जांजगीर-चांपा, 16 जनवरी (हि.स.)। जिले के राछाभाठा चौक के पास सड़क पर आज मंगलवार की सुबह खून से लथपथ एक व्यक्ति की लाश मिली है। मृतक की पहचान रामरतन कश्यप (42) के रूप में हुई है। उसके सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं। शुरुआती जांच में पुलिस ने हत्या की आशंका जताई है। मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है।

पुलिस ने मामले में मृतक की पत्नी और राछाभाठा गांव के ही एक युवक को हिरासत में लिया है। रामरतन ने कई बार पत्नी और युवक के अवैध संबंध और उसके साथ की जाने वाली मारपीट को लेकर थाने में शिकायत की थी। हालांकि पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। नवागढ़ थाना प्रभारी सत्यकला रामटेके ने बताया कि, मंगलवार 16 जनवरी की सुबह ग्रामीणों से सूचना मिली कि सड़क पर किसी व्यक्ति की लाश पड़ी हुई है। उनकी टीम तुरंत मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया।

मृतक के सिर पर चोट के गंभीर निशान

लाश की पहचान के लिए आसपास के ग्रामीणों से बात हुई, तो पता चला कि वो राछाभाठा गांव का रहने वाला रामरतन कश्यप है। लाश की जांच करने पर उसके सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले। सिर से काफी मात्रा में खून भी निकला हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने कहा कि, इससे लगता है कि उसके सिर पर किसी भारी चीज से हमला किया गया है।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया

खून से लथपथ लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया। पुलिस ने कहा कि, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या की असल वजह का पता चल सकेगा। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि रामरतन शराब पीने का आदी था। वहीं परिजनों ने बताया कि रामरतन और उसकी पत्नी के बीच अक्सर झगड़ा होता था। पति का आरोप था कि उसकी पत्नी और गांव के ही एक युवक से अवैध संबंध हैं। उसकी पत्नी और वो युवक उसके साथ मारपीट करते हैं। पत्नी को कुछ भी कहने पर युवक उसे बांधकर पीटा करता था। इस बात को लेकर रामरतन ने नवागढ़ थाने में भी शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। परेशान होकर पति ने 2 दिन पहले जहर खाकर खुदकुशी करने की भी कोशिश की थी, लेकिन वो बच गया। सोमवार की रात भी वो नशे की हालत में घर आया था, जहां पत्नी के साथ लड़ाई होने पर वो घर से बाहर निकल गया था और आज मंगलवार को उसकी लाश मिली।

हिन्दुस्थान समाचार/ हरिश तिवारी

   

सम्बंधित खबर