देश विश्वगुरु तब बनेगा, जब किसान खुशहाल होगा : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव का स्वागत करते कार्यकर्ता

बाराबंकी, 16 जनवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने लखनऊ में डिफेंस एक्सपो का कार्यक्रम किया था। इसमें मिसाइल बनाने का सपना दिखाया था। इस बात को एक साल बीतने को हो गये है यहां पर बड़े-बड़े गोले, मिसाइल बनाने की बात तो दूर अब तक सुतली बम भी नहीं बना पाये हैं। यह बातें मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कही है। अखिलेश यादव ने कस्बा बदोसरांय में स्वर्गीय पूर्व विधायक अशर्फी लाल यादव की पुण्यतिथि पर उनके गांव बाराबंकी पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने यहां कहा कि भाजपा की सरकार लगातार लूटने का काम कर रही है। एनसीआरबी की रिपोर्ट की मानें तो सबसे ज्यादा थानों में मरने की खबर उत्तर प्रदेश से आ रही है।

हमें सोचना व विचार करना होगा कि 10 वर्षों से सरकार ने हमें क्या दिया। सरकार ने जो वादे किये वे कितने पूरे हुए। सरकार ने किसानों को पीछे छोड़ दिया। जो लोग विश्वगुरु का सपना दिखा रहे हैं। देश विश्वगुरु तभी बनेगा जब हमारा किसान खुशहाल होगा। निवेश के नाम पर बड़े-बड़े विज्ञापन दिए गए और जनता को बताया गया कि 40 लाख करोड़ का निवेश आने वाला है। निवेश तो आया नहीं, लेकिन नौकरी छीन गई। हमारे नौजवान बेरोजगार हैं।

अखिलेश ने कहा कि वर्ष 1962 में हमारी फौज ने जो चीन से जमीन को छीनकर वहां पर एक मेमोरियल बनाया था। रेजांगला की लड़ाई थी, हमारे फौज के लोग आखिरी गोली और आखिरी जवान तक लड़े थे तब जाकर अपनी जमीन बचाने का काम किया था। लेकिन भाजपा की सरकार में बहुत सारी जमीनों पर चीन के लोगों ने कब्जा करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के संविधान को खत्म कर देने का प्रयास कर रही है। सभी लोग सतर्क हो जाओ वरना वोट का अधिकार भी छीन लेंगे।

हिन्दुस्थान समाचा/पंकज /दीपक

/सियाराम

   

सम्बंधित खबर