हरिद्वार से भी ज्यादा सर्द रहा मुरादाबाद में रविवार का दिन

मुरादाबाद में रविवार को सिविल लाइन क्षेत्र में शीत लहर के बीच गुजरते इक्का दुक्का वाहन।मुरादाबाद में रविवार को सिविल लाइन क्षेत्र में शीत लहर के बीच गुजरते इक्का दुक्का वाहन।मुरादाबाद में रविवार को सिविल लाइन क्षेत्र में शीत लहर के बीच गुजरते इक्का दुक्का वाहन।

मुरादाबाद, 07 जनवरी (हि.स.)। जनपद में रविवार का दिन हरिद्वार से ज्यादा सर्द वाला रहा है। मौसम विशेषज्ञ की मानें तो जिले का न्यूनतम तापमान छह डिग्री और अधिकतम तापमान 17 रहा। जबकि हरिद्वार में आज न्यूनतम तापमान सात डिग्री और अधिकतम तापमान 18 मापा गया है।

धूप निकलने की आस लिए रविवार का दिन भी जनपदवासियों के सर्दी से भरा रहा। शनिवार की आधी रात्रि से छह से 10 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं पश्चिम से पूर्व की तरफ चलने लगी। सुबह के वक्त पूरा जनपद कोहर की चादर से ढका रहा। सुबह से रेलवे स्टेशन, रोडवेज, फुटपाथ, प्रमुख चौराहों आदि स्थान पर राहगीर, असहाय, गरीब, रिक्शा चालक, ठेले वाले सड़कों के किनारे अलाव जलाकर सर्दी से बचते हुए दिखे।

राजकीय इंटर कॉलेज में बनीं मौसम प्रयोगशाला के प्रभारी निसार अहमद ने रविवार को बताया कि पश्चिमी विक्षोभ कमजोर रहने के कारण आने वाले दिनों में बारिश की संभावना बेहद कम है। जब बारिश होगी तब ही ठंड व शीतलहर से राहत मिलेगी।अगले सप्ताह तापमान में आंशिक बढ़ोतरी हो सकती है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर