प्रधानमंत्री मोदी सदैव गरीबों के उत्थान के लिए कृतसंकल्पित : सत्यदेव पचौरी

कानपुर,16 जनवरी(हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सदैव गरीबों के उत्थान के लिए कृतसंकल्पित रहे हैं। गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए उन्होंने अनेकों योजनाओं चलाई। यह बात मंगलवार को गोविन्द नगर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने कही।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने अब तक पूरे देश में एक लाख करोड़ के जीवन सहायक उपकरण दिव्यांग भाई-बहनों को निःशुल्क उपलब्ध कराए, चूल्हे में खाना बनाने वाली महिलाओं को उज्जवला योजना में निःशुल्क गैस सिलेण्डर दिलवाए, अंधेरे में रह रहे परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिलवाए।

सांसद पचौरी ने कहा कैम्प में आए लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, आधार कार्ड, राशन कार्ड आदि योजनाओं के लाभ लेने के लिए आवेदन करने और योजनाओं का लाभ लेने के लिए कहा।

सांसद सत्यदेव पचौरी ने यह भी बताया कि यात्रा कानपुर के प्रत्येक वार्ड में आयोजित हो रही है तथा स्टॉल लगाकर योजनाओं के आवेदन लिए जा रहे हैं, इनमें प्रमुख रूप में पीएम स्वनिधि योजना, पीएम विश्वकर्मा योजना, पीएम उज्जवला योजना, पीएम मुद्रा योजना, स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया आयुष्मान भारत योजना, पीएम आवास योजना, उजाला योजना, पीएम सौभाग्य योजना जैसे अनेकों योजनाओं के निःशुल्क आवेदन कराए जा रहे हैं, जिसमें कुल 848 लोगों का आवेदन कराया गया।

सांसद पचौरी ने नगरवासियों की अपील की कि वह इस यात्रा में सहभागी बनकर केन्द्र सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ लें तथा जो असहाय व्यक्ति हैं, उनका भी सहयोग करें। कैम्प में आए 848 लोगों ने सरकारी योजनाओं में किया आवेदन, लाभार्थियों को सांसद पचौरी ने डाउनलोड कराया नमो ऐप।

कार्यक्रम के दौरान अशोक तिवारी, मण्डल अध्यक्ष सुमित सरोज, राजेश भदौरिया, दीपक शुक्ला, महिला मोर्चा से सरोज सिंह आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर

   

सम्बंधित खबर