पुलिस ने दबोचे छह वाहन चोर, चोरी की 21 बाइक व स्कूटी बरामद

-गिरोह के मुखिया पर पूर्व में मारपीट के मुकदमे भी

हरिद्वार, 17 जनवरी (हि.स.)। थाना पथरी व कोतवाली लक्सर पुलिस ने पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए छह वाहन चोरों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से चोरी किए 21 दुपहिया वाहन बरामद किए हैं। पथरी में पकड़े गए वाहन चोर गैंग के सरगना पर पूर्व में मारपीट के मुकदमे भी दर्ज हैं।

कोतवाली लक्सर में वाहन चोरी गिरोह का खुलासा करते हुए एसपी देहात ने बताया कि नए साल में आदतन अपराधियों के पेंच कसने के साथ-साथ एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने वाहन चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने व पुराने केसों को वर्कआउट करने के कड़े दिशा निर्देश दिए थे। इस पर पुलिस टीमों ने अमल किया और छह वाहन चोरों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से 21 दुपहिया वाहन बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि थाना पथरी पुलिस ने चेकिंग के दौरान वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के मुखिया सहित 03 आरोपियों रहमान अली, सरफराज अली व इकरार उर्फ मिर्जी को चोरी की मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार किया। आरोपितों ने द्वारा पथरी सहित अन्य थाना क्षेत्रों से दुपहिया वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। आरोपितों की निशानदेही पर रानीमाजरा के जंगलों में बने पक्के मकान से चोरी के अन्य 15 दोपहिया वाहन भी बरामद किए। गिरोह के मुखिया इकरार पर लड़ाई झगडे के भी मुकदमे दर्ज हैं। इसका उद्देश्य लड़कों का गैंग बनकर मारपीट कर क्षेत्र में दहशत फैलाते हुए अपना उल्लू सीधा करना था।

आरोपितों के नाम पते रहमान अली पुत्र तज्जुमल, सरफराज अली पुत्र सय्याद निवासीगण नसीरपुर कलां थाना पथरी हरिद्वार व इकरार उर्फ मिर्ची पुत्र जमशीद निवासी बादशाहपुर थाना पथरी हरिद्वार बताए गए हैं।

दूसरी ओर लक्सर पुलिस ने चेकिंग के दौरान दुपहिया वाहन चोर गिरोह के 03 सदस्यों अमीर, सरफराज व समीर को लक्सर क्षेत्र से चोरी बाइक के साथ गिरफ्तार किया। आरोपितों की निशानदेही पर चोरी की चार अन्य बाइक भी बरामद की गई। आरोपितों के नाम व पते अमीर पुत्र रहियान, सरफराज पुत्र मजनू व समीर पुत्र अफजल निवासीगण दौड़बसी थाना पथरी जिला हरिद्वार बताए गए हैं। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर