शिवपुरी: बैंक में घुसे चोर लेकिन नहीं ले जा पाए 8 लाख रुपए

- पुलिस का सायरन बजा तो सामान छोड़ भागे चोर

शिवपुरी, 17 जनवरी (हि.स.)। शिवपुरी जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के गुडर गांव में पंजाब नेशनल बैंक को चोरों ने अपने निशाने पर ले लिया। इस दौरान चोर बैंक के अंदर ताले तोड़कर के घुस गए। गैस कटर के माध्यम से यहां पर चोरों ने बैंक के लाकर को भी काट दिया, लेकिन बैंक में रखे लगभग 8 लाख रुपए चोर यहां से ले जाने में कामयाब न हो सके, क्योंकि पुलिस वाहन का सायरन बजने लगा था।

पुलिस ने बताया है कि चोर मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात यहां पर अंदर घुसे और बैंक के करीब सात-आठ ताले तोड़ दिए। इसके अलावा लाकर को भी गैस कटर से काटने का प्रयास किया, लेकिन बैंक में रखे कैश को ले जाने में वह कामयाब नहीं हो सके। इससे पहले जिले के करैरा में भी अज्ञात चोरों ने एटीएम कैश लूटने का प्रयास किया था और यहां पर एटीएम मशीन ही चोरों ने गैस कटर से निकाल ली थी लेकिन भारी होने के कारण वह उसे नहीं ले जा पाए थे। इसमें 6 लाख रुपए का कैश था। बताया जाता है कि चोरों ने यहां पर बैंक के अंदर जाने के लिए पहले ताले तोड़े इसके बाद गैस कटर का इस्तेमाल किया। बताया जा रहा है कि रात को 12 से 1 बजे के बीच जब पुलिस गश्ती का वाहन बैंक पहुंचा तो यहां पर कोई भी हलचल नहीं थी, लेकिन करीब 3:30 बजे खनियांधाना थाना प्रभारी रत्नेश सिंह यादव बामोर पर लगाई गई गश्ती का पॉइंट चैक कर गुडर गांव के पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के सामने अपना वाहन का सायरन बजाते हुए निकले थे। इसके बाद संभवत: इस सायरन को सुन चोर यहां से भागे हैं। ग्रामीण जब सुबह यहां से निकले तो देखा कि बैंक के ताले टूटे हुए हैं और बैंक की शटर भी खुली हुई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। इसके बाद पुलिस और बैंक कर्मचारियों ने बैंक के भीतर जाकर देखा तो लॉकर का दरवाजा कटा मिला। बताया गया है कि बैंक के लॉकर का दरवाजे की चाबी लगाने के बाद दरवाजा खोलने पर दरवाजा जमीन पर गिर पड़ा। बताया जा रहा है कि इस दौरान बैंक में करीब 8 लाख रुपए लॉकर के अंदर थे जो चोर नहीं ले जा पाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ रंजीत गुप्ता

   

सम्बंधित खबर