भाजपा कार्यकर्ताओं ने चलाया स्वच्छ तीर्थ अभियान

महापौर

--श्री राम जन्मभूमि मंदिर के लोकार्पण समारोह को भव्य बनाने की तैयारी में भाजपा जुटी

--महानगर के सभी प्राचीन मंदिरों की साज-सज्जा एवं प्रमुख चौराहों को करेंगे भगवामय

--250 स्थानों पर राम जन्मभूमि मंदिर लोकार्पण के लाइव दिखाने की तैयारी

प्रयागराज, 17 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में हो रहे श्री राम जन्मभूमि मंदिर के दिव्य भव्य अलौकिक लोकार्पण को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह और उमंग है। महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण लोकार्पण कार्यक्रम को और भव्य बनाने के लिए पूरी तरह से तैयारी में जुट गया है। इसके अंतर्गत जगह-जगह भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वच्छ तीर्थ अभियान तहत सफाई अभियान चलाया।

श्री राम जन्मभूमि मंदिर लोकार्पण रामोत्सव के अवसर पर स्वच्छ तीर्थ अभियान के अंतर्गत महापौर गणेश केसरवानी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्राचीन रामबाग स्थित हनुमान मंदिर में और मार्ग में स्वच्छता अभियान चलाकर सफाई की और चूने का छिड़काव किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से पार्षद रितेश मिश्रा, पार्षद मुकेश कसेरा, राजेश केसरवानी, गिरजेश मिश्रा, राजू पाठक, मनोज मिश्रा, आयुष अग्रहरि आदि भाजपा कीडगंज मंडल के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि भाजपा महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में स्वच्छ तीर्थ अभियान समिया माई मंदिर कटरा और मंदिर के पार्क में चलाया गया। इसके अलावा पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष मनोज कुमार कुशवाहा द्वारा नीम सरांय पीडीए कॉलोनी हनुमत निकेतन, दिव्यांग प्रकोष्ठ की महानगर संयोजक राजा मेहरोत्रा द्वारा मीरापुर काली मंदिर, सहसंयोजक दिव्यांग प्रकोष्ठ प्रियेश कुमार द्वारा शांतिपुरम फाफामऊ बजरंगबली मंदिर और मुट्ठीगंज राधेकृष्ण मंदिर, चौक भोलेनाथ मंदिर, रानी मंडी हनुमान मंदिर, नखास कोना शिव मंदिर, भारती भवन गणेश मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर लोकार्पण के अवसर पर भाजपा महानगर द्वारा महानगर के सभी प्राचीन मंदिरों और देवालयों को सजाया जाएगा और मंदिर प्रांगण में सुंदरकांड, भजन, कीर्तन का आयोजन की तैयारी की गई है। इसके अलावा आम जनमानस इस दिव्य और भव्य मंदिर लोकार्पण के सुनहरे पल का साक्षी बन सके, इसके लिए प्रयागराज के कुल 250 स्थानों पर बड़ी एलईडी एवं एलसीडी टीवी लगाकर लाइव लोकार्पण कार्यक्रम दिखाने की तैयारी की गई है। इसके अलावा महानगर की सभी प्रमुख चौराहों को भगवामय किया जाएगा और शाम को कार्यकर्ताओं द्वारा अपने क्षेत्र के मंदिरों और घरों में राम ज्योति जलाकर एवं रंगोली बनाकर दीपोत्सव का पर्व मनाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर