बेमेतरा: उपायुक्त टंडन ने मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य का किया निरीक्षण

बेमेतरा, 18 जनवरी (हि.स.)। दुर्ग संभाग के उपायुक्त (राजस्व) एआर टंडन ने गुरुवार को बेमेतरा पहुंचकर विभिन्न क्षेत्रों के मतदान केंद्रों में चल रहे मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण किया। उनके द्वारा द्वारा मतदान मौहभाठा, देऊरगांव, भरदा, और निनवा के मतदान केंद्रों में संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण किया गया। टंडन ने बूथ लेवल अधिकारियों (बीएलओ) से चर्चा की और मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के लिए आए आवेदनों की जानकारी प्राप्त की।

वहीं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके सभी मतदाताओं का नाम जोड़ने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सभी मतदान केन्द्रों के बूथ लेवल अधिकारियों से चर्चा कर फॉर्म 6,7,8 आवेदनों के बारे में जानकारी ली।निरीक्षण के दौरान फोटो निर्वाचन नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 के तहत 22 जनवरी तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने एवं संशोधन की प्रक्रिया का जायजा लिया ।

उन्होंने अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों पर 20 जनवरी को विशेष शिविर आयोजित करने तथा इस दौरान सभी बीएलओ को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर छूटे मतदाताओं के नाम जोड़ने की कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने निर्देशित किया कि 18 वर्ष की आयु वाले नवीन मतदाताओं सहित विवाह होकर जो महिलाएं आई है उनका नाम जोड़ें। साथ ही ऐसे मतदाता जिनकी मृत्यु हो गई है या जो किसी दूसरे स्थान पर चले गए हैं उनका नाम हटाने की नियमानुसार कार्रवाई करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर