विकास और विश्वास की यात्रा है विकसित भारत : केसरी देवी पटेल

-विकसित भारत संकल्प यात्रा जन आंदोलन बन चुका : गणेश केसरवानी

-मोदी सरकार स्वयं जनता के दरवाजे तक पहुंची : राजेंद्र मिश्रा

प्रयागराज, 18 जनवरी (हि.स.)। विकसित भारत संकल्प यात्रा लाभार्थी संवाद कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार को नगर निगम में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि सांसद केशरी देवी पटेल ने कहा कि 15 नवम्बर बिरसा मुंडा की जयंती से चलने वाली विकसित भारत संकल्प यात्रा वास्तव में मोदी सरकार की विकास और विश्वास की यात्रा रही है। इस यात्रा के द्वारा सरकार गरीबों और वंचितों तक पहुंची और उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त हुआ।

महापौर गणेश केसरवानी एवं भाजपा महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जन आंदोलन बन चुका है। इस यात्रा के माध्यम से सरकार स्वयं जनता के दरवाजे तक पहुंची। मोदी सरकार का प्रयास है कि हर किसी को पोषण, स्वास्थ्य और इलाज की गारंटी मिले। हर परिवार को पक्का घर मिले और हर घर में गैस कनेक्शन, पानी, बिजली, शौचालय की सुविधा हो। स्वच्छता का दायरा और बड़ा हो, हर गली, हर मोहल्ला और हर परिवार उसमें शामिल हो। सभी के पास बैंक अकाउंट हो और स्वरोजगार में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त हो। जिससे भारत आत्मनिर्भर, विकसित और मजबूत बने।

इस अवसर पर सजीव प्रसारण के माध्यम से प्रधानमंत्री, भारत सरकार द्वारा केन्द्र सरकार की योजनाओं के सम्बन्ध में महाराष्ट्र, राजस्थान, असम तथा अन्य प्रदेश के लाभार्थियों से वार्ता करते हुए 'मोदी की गारन्टी वाली गाड़ी' से प्राप्त लाभों के बारे में चर्चा की गयी तथा केन्द्र सरकार की प्रमुख योजनाओं प्राप्त लाभार्थियों से वार्ता कर उनका अनुभव प्राप्त किया गया। साथ ही लाभार्थियों द्वारा योजनाओं के लाभ पर प्रसन्नता व्यक्त की गयी।

'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के अन्तर्गत योजनाओं के संतृप्तीकरण के लिए आउटरिच गतिविधियों के सजीव प्रसारण के दौरान मुख्य रूप से पूर्व विधायक प्रभाशंकर पाण्डेय, समस्त पार्षद, चन्द्र मोहन गर्ग नगर आयुक्त, मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी राजकुमार शर्मा, अवर अभियन्ता राम सक्सेना एवं भाजपा के पदाधिकारी के अतिरिक्त निगम के कर्मचारी एवं लाभार्थी उपस्थित रहे। संचालन अपर नगर आयुक्त दीपेन्द्र यादव ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर