नगर थाना पुलिस ने तीन साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार,कई समान बरामद

अररिया फोटो:एसपी प्री कांफ्रेंस में जानकारी देतेअररिया फोटो:एसपी प्री कांफ्रेंस में जानकारी देतेअररिया फोटो:एसपी प्री कांफ्रेंस में जानकारी देतेअररिया फोटो:एसपी प्री कांफ्रेंस में जानकारी देते

अररिया,18जनवरी(हि.स.)। अररिया पुलिस ने एटीएम से रुपये निकालने वाले साइबर अपराधी गिरोह का खुलासा किया है।एक लॉज में बैठकर तीन शातिर साइबर अपराधी साइबर क्राइम के धंधे को संचालित करता था।गुप्त सूचना पर अररिया नगर थाना पुलिस ने जीरो माईल के मनोवर नगर स्थित मो.फिरोज के लॉज में छापेमारी कर तीनों साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इन लोगों के पास से थीन पेपर पर विभिन्न व्यक्ति के फिंगर प्रिंट 29 पीस, बिना तार लगा फिंगर प्रिंट स्कैनर 8 पीस, विभिन्न बैंकों के नाम से 18 पीस एटीएम, पांच मोबाइल सेट, मोबाइल कनेक्ट करने वाला कोड 4 पीस और पांच लोगों का फर्जी आईडी प्रूफ भी बरामद किया है।

इसकी जानकारी देते हुए गुरुवार को अररिया एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि थीन पेपर की मदद से बड़ी ही चालाकी से संगठित गिरोह द्वारा आमलोगों का एटीएम से रुपए निकालने का काम किया जाता था।जिसमें दूसरे के खाते से पहले अपने वॉलेट में फिर ट्रांजेक्शन या खाते में लेकर निकासी कर ली जाती थी।तीनों शातिर साइबर अपराधी है।

एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना पर नगर थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदु के नेतृत्व में एसआई अंकुर कुमार,अराधना कुमारी एवं थाना के रिजर्व पुलिस बल और टाइगर मोबाइल के जवान छापेमारी की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर