स्कूल में बेहोश होकर गिरा छात्र,सर फटने से अस्पताल में हुआ भर्ती

अस्पताल में बीमार बच्चे

नवादा ,29 मई(हि .स.)। जिले के कई स्कूलों में छात्र-छात्राओं के बेहोश होने की खबर है। उनके नाक से भी खून निकलने की बात कहि गई है। जिले के राजौली प्रखंड क्षेत्र भीषण गर्मी के चपेट में हैं। भीषण गर्मी में स्कूली बच्चों की परेशानियां कम होने का नाम नही ले रही है , और कई विद्यालयों में बच्चों के नाक से खून निकलना और बेहोश होकर गिरने का मामला प्रकाश में आया है। लेकिन शासन प्रशासन स्कूल के समय सारणी में कोई बदलाव नही किया है।

ऐसा ही मामला बुधवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय घसियाडीह से आया है जहां कक्षा 03 में पढ़ने वाली छात्रा शिवानी कुमारी का अचानक तबियत खराब होने लगा जिससे आनन फानन में अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी विद्यालय के कक्षा 6 में पढ़ने वाले छात्र प्रिंस कुमार को चक्कर आया और बेहोश होकर गिर गया जिससे उक्त छात्र का सर फट गया। जिसे आनन फानन में इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।जहां इलाज के बाद छात्र की स्थिति में सुधार आने के बाद घर भेज दिया है। शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक के तुगलकी फरमान से बच्चों के सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

एक सप्ताह में दर्जनभर बच्चे हो चुके है बीमार :

केके पाठक के तुगलकी फरमान से रजौली प्रखंडक्षेत्र में पिछला एक सप्ताह में रजौली प्रखंड के तीन विद्यालय में बच्चों के नाक से खून और बेहोश होने का मामला सामने आया है।जिसमे शनिवार को प्राथमिक विद्यालय हरदिया में कक्षा 2 में पढ़ने वाले छात्र विक्रम कुमार का नाक से अचानक खून निकलने लगा जिसके बाद स्कुल प्रबंधन के द्वारा इलाज कर घर भेज दिया गया तो वही दूसरा मामला उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोहदा की कक्षा 3 में पढ़ने वाली छात्रा अंशु कुमारी प्रार्थना के दौरान ही बेहोश हो गई जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लाया वही सोमवार को प्राथमिक विद्यालय पालकी में कक्षा 1 में पढ़ने वाली सुहानी कुमारी को विद्यालय में ही नाक से खून निकलने लगा था।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर