भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाना है : केशव प्रसाद मौर्य

- विकसित भारत संकल्प यात्रा ने लिया जन आंदोलन का रूप

- उप मुख्यमंत्री ने योजनाओं के लाभार्थियों को वितरित किया प्रमाण पत्र

लखनऊ, 18 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के अवसर पर दुबग्गा लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लाभार्थियों के साथ किये गये वर्चुअल संवाद कार्यक्रम को सुना। वहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाभी वितरित किया व विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित किया।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा ने जन आंदोलन का रूप ले लिया है। विकसित भारत संकल्प यात्रा शासकीय योजनाओं से वंचित पात्र हितधारकों के लिए स्वर्णिम अवसर है। कहा कि हम सभी भारत को वर्ष 2047 तक एक विकसित राष्ट्र व दुनिया की महाशक्ति बनाने के संकल्प के साथ इस कार्यक्रम से जुडें। मोदी की गारंटी गाड़ी द्वारा वंचित लोगों को योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है।

स्वच्छता से लेकर दीपोत्सव आयोजन में बनें सहभागी, 22 जनवरी को दीप जलाने की करें तैयारी

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग 22 जनवरी को दीप जलाने की तैयारी करें। गांव, मोहल्लों मन्दिरों व सभी स्थानों पर विशेष स्वच्छता अभियान चलायें, रंगोली सजायें और 22 जनवरी को अपने घरों में दीप जलाकर अयोध्या में श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की खुशी मनायें। स्वच्छता से लेकर दीपोत्सव तक के आयोजन में सभी लोग सहभागी बने।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/मोहित

   

सम्बंधित खबर