जगदीशपुर प्रखंड प्रमुख ने गवाई कुर्सी, एक के मुकाबले तेरह मतों से पास हुआ अविश्वास प्रस्ताव

भागलपुर, 19 जनवरी (हि.स.)। जिले के जगदीशपुर प्रखंड प्रमुख रजनी कुमारी के विरूऊध लाया गया अविश्वास प्रस्ता शुक्रवार को पारित हो गया। प्रमुख के खिलाफ लगाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज चर्चा की गई साथ ही मत विभाजन किया गया। जिसमें प्रखंड के 18 पंचायत समिति सदस्यों में से 16 पंचायत समिति सदस्य उपस्थित हुए। मतदान में 13 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया और केवल एक ही मत अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में पड़ा। जबकि दो मत अवैध पाया गया।

मतदान प्रखंड विकास पदाधिकारी रघुनंदन आनंद, प्रशिक्षु प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा जगदीशपुर थाना अध्यक्ष के मौजूदगी में गुप्त मतदान कराया गया। इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि आज से जगदीशपुर प्रखंड में प्रमुख का पद रिक्त हो गया। आज की कार्रवाई की सूचना निर्वाचन आयोग को भेजी जाएगी। निर्वाचन आयोग अब तय करेंगे कि अगला प्रमुख का चुनाव कब कराया जाएगा। जब तक नए प्रमुख का चुनाव नहीं होता है तब तक उप प्रमुख मोतीलाल प्रमुख के चार्ज में रहेंगे।

उल्लेखनीय हो कि निवर्तमान प्रमुख के खिलाफ विगत 29 दिसंबर को 13 पंचायत समिति सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लगाने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी तथा अनुमंडल अधिकारी भागलपुर को आवेदन दिया था। सूत्रों की माने तो जगदीशपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य गुड़िया देवी अब जगदीशपुर प्रखंड की अगली प्रमुख होंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर