बगहा: शत प्रतिशत पूर्ण करें आधार सीडिंग का कार्य: डॉ अनुपमा सिंह

पश्चिम चंपारण(बगहा), 06 जनवरी (हि.स.)। बगहा अनुमंडल कार्यालय के प्रकोष्ठ में अनुमंडल पदाधिकारी डॉ अनुपमा सिंह की अध्यक्षता में अनुमंडल स्तरीय आपूर्ति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बैठक में एसडीएम द्वारा ऑनलाइन राशन कार्ड से संबंधित निष्पादन कार्य का अवलोकन किया गया। इस क्रम में सभी के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को राशन कार्डोंं के निष्पादन कार्य को स-समय कराने का निर्देश दिया गया ।

साथ ही एसडीएम द्वारा आधार सीडिंग से संबंधित प्रतिवेदन का प्रखंड वार अवलोकन किया गया। सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया गया कि 31 मार्च 2024 के पूर्व 100 प्रतिशत आधार सीडिंग का कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाए । अन्यथा विभागीय निर्देशानुसार आधार सीडिंग का कार्य शत प्रतिशत पूर्ण नहीं करने पर कार्य मूल्यांकन प्रतिकूल कर दिया जाएगा।

एसडीएम ने बताया की बगहा अनुमंडल अंतर्गत कुल 11,1520 लाभुकों का आधार संख्या,राशन कार्ड से सीड नही हुआ है,जिसके सीडिंग हेतु कार्यपालक सहायक को प्रत्येक सप्ताह में एक दिन समीक्षा करने का निर्देश दिया गया साथ ही लक्ष्य निर्धारित किया गया कि प्रत्येक सप्ताह में न्यूनतम एक हजार लाभुकों का आधार सीडिंग का कार्य कराया जाए।

बैठक में प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी प्रतिमा कुमारी, प्रशांत कुमार,अश्विन कुमार, राकेश कुमार,मोनिका कुमारी, कार्यपालक सहायक रंजीत कुमार साहनी उपस्थित रहें।

हिन्दुस्थान समाचार /अरविंद/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर