श्रीरामलला से गरीबों- दिव्यांगों वंचितों के कल्याण की कामना करेंगे प्रशान्त अग्रवाल

जयपुर, 19 जनवरी (हि.स.)। श्रीराम जन्म भूमि मन्दिर, अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर नारायण सेवा संस्थान भी अपने सभी परिसरों को भव्य रोशनी से सज्जित कर उत्सव मनाएगा।

संस्थान अध्यक्ष प्रशान्त अग्रवाल ने बताया कि इस दिन प्रातः 10 से 12 बजे के मध्य 108 संगीतमय सुन्दर काण्ड पाठ का भव्य आयोजन होगा और इसके समापन पश्चात रामलला को 108 किलो प्रसाद का भोग लगाया जाकर भक्तों में वितरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि परिसरों में भव्य रोशनी के साथ 1008 दीपक प्रज्जवलित कर दीवाली मनाई जाएगी।

अग्रवाल ने बताया अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए हिरण मगरी सेक्टर-4 स्थित संस्थान के मानव मन्दिर हाॅस्पीटल के बाहर 10 गुना 20 फिट आकार की एलईडी भी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि समारोह में भाग लेकर रामलला को दण्डवत करने का मुझे भी अवसर मिल रहा है। श्रीराम जन्म भूमि न्यास की ओर से इस सम्बन्ध मुझे तीन दिन पूर्व निमंत्रण प्राप्त हुआ है। करीब 500 वर्ष की प्रतीक्षा के बाद रामलला का अपनी जन्म भूमि में बिराजना सम्पूर्ण देश के लिए मंगलकारी होगा। वह वहां श्रीरामलला से देश की हर क्षेत्र में प्रगति, दीन-दुःखी, दिव्यांगों एवं वंचितों के कल्याण की कामना करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर