पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय की पाइप बैंड टीम बॉयज वेस्टर्न जोनल स्कूल बैंड प्रतियोगिता में बनी विजेता

जयपुर, 19 जनवरी (हि.स.)। रक्षा मंत्रालय के सहयोग से शिक्षा मंत्रालय गणतंत्र दिवस समारोह 2024 के लिए अखिल भारतीय स्तर पर एक राष्ट्रीय स्कूल बैंड प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय सूरतगढ़ की पाइप बैंड टीम बॉयज वेस्टर्न जोनल स्कूल बैंड प्रतियोगिता में विजेता बनकर राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले फाइनल में पहुंच गई है।

विद्यालय के प्राचार्य रामावतार बुरडक के निर्देशन में तैयार विद्यालय के पाइप बैंड टीम बॉयज़ ने 02 दिसम्बर से 04 दिसम्बर 2023 तक आयोजित वेस्टर्न जोनल स्कूल बैंड प्रतियोगिता में भाग लिया। इस वेस्टर्न जोनल स्कूल बैंड प्रतियोगिता में 06 राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा, दमन व दीव, दादर नगर हवेली राज्य व केंद्रशासित प्रदेश की टीमें शामिल थी। राजस्थान राज्य की ओर से प्रतिभागी के रूप में शामिल पीएम श्री जवाहर नवोदय विधालय, सूरतगढ़, श्रीगंगानगर की बैंड टीम ने जोनल स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस पाइप बैंड टीम के कैप्टन मास्टर धीरज बदरा सहित कुल 28 छात्रों ने इसमें भाग लिया व टीम के नोडल ऑफिसर के रूप में राजेश कुमार वर्मा व मार्गदर्शी के रूप में सुनील शर्मा, राजवंत सिंह भी शामिल रहे।

राज्य और जोनल स्तर की प्रतियोगिताएं संपन्न हो चुकी हैं और राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धा 21 और 22 जनवरी 2024 को नेशनल स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित कि जाएगी । जोनल स्तर पर भाग लेने वाले 73 स्कूलों में से प्रत्येक से चार टीमों ने क्वालीफाई किया है। जोन (पूर्वी क्षेत्र, पश्चिमी क्षेत्र, दक्षिणी क्षेत्र, उत्तरी क्षेत्र) यानी 16 बैंड टीमें नेशनल स्टेडियम, नई दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर की बैंड प्रतियोगिता में भाग लेंगी। राष्ट्रीय स्तर पर प्रत्येक श्रेणी में विजेता टीमों को नकद पुरस्कार, ट्रॉफी के साथ-साथ प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर